G20 के तहत विश्व स्तर पर औरंगाबाद शहर को ब्रांड बनाने का शानदार अवसर, पढ़ें डिटेल

    Loading

    औरंगाबाद : औरंगाबाद स्मार्ट सिटी (Aurangabad Smart City) और औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) ने शहर में G20 के तहत प्रस्तावित महिला 20 बैठक के अवसर पर फोटोग्राफी (Photography) और शॉर्ट वीडियो (Short Video) प्रतियोगिता का आयोजन किया है। इसमें औरंगाबाद की जीवनशैली, लोगों, संस्कृति, विरासत, इतिहास, प्रकृति, खाद्य संस्कृति, कृषि, उद्योग, शिक्षा और त्योहारों को दर्शाने वाले चित्र और वीडियो इस प्रतियोगिता में भेजे जा सकते हैं।

    महानगरपालिका कमिश्नर और स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ. अभिजीत चौधरी ‘सिटी ब्रांडिंग’ के तहत विभिन्न गतिविधियों का क्रियान्वयन कर रहे हैं। इसी के तहत फोटोग्राफी और शार्ट वीडियो प्रतियोगिता का आयोजन किया है। भारत को 2023 में जी20 के मेजबान खिताब से नवाजा गया है। G20 19 देशों और यूरोपीय संघ का एक समूह है। संगठन वैश्विक अर्थव्यवस्था से संबंधित प्रमुख मुद्दों, जैसे अंतरराष्ट्रीय वित्तीय स्थिरता, जलवायु परिवर्तन शमन और सतत विकास को संबोधित करने के लिए काम करता है।

    फरवरी महीने में औरंगाबाद शहर में महिला 20 के प्रतिनिधिमंडल की बैठक प्रस्तावित है। कहा जा रहा है कि इस महत्वपूर्ण बैठक के लिए दुनिया भर से लगभग 300 प्रतिनिधि शहर का दौरा करेंगे। यह औरंगाबाद शहर को अपने ऐतिहासिक, औद्योगिक, सांस्कृतिक और प्राकृतिक वैभव और क्षमता को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का अवसर देता है। साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अवधारणा यह है कि G20 को एक सरकारी कार्यक्रम के रूप में सीमित नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि इसे जनता तक बढ़ाया जाना चाहिए। इसी तर्ज पर औरंगाबाद स्मार्ट सिटी और औरंगाबाद महानगरपालिका ने सभी के लिए दो ओपन फोटोग्राफी और शॉर्ट वीडियो प्रतियोगिताएं आयोजित की हैं।

    प्रतियोगिता में कैसे भाग लें?

    आयोजकों ने उन लोगों को फोटोग्राफी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है, जिन्हें फोटोग्राफी का शौक है या पेशेवर फोटोग्राफी है। भाग लेने के लिए औरंगाबाद को पर्यटन और औद्योगिक निवेश के लिए एक अच्छे स्थान के रूप में दिखाने वाली उच्च रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीरें info@aurangabadsmartcity.in पर भेजें। सोशल मीडिया नेटवर्क पर एक ही थीम पर पोस्ट करने के लिए रील्स यानी शॉर्ट वीडियो को इंस्टाग्राम अकाउंट @smartcityaurangabad पर टैग करना है। यह अवसर सभी के लिए खुला है। आयोजक सर्वश्रेष्ठ चित्रों और वीडियो के लिए सन्मानचिन्ह और प्रमाणपत्र  प्रदान करेंगे। अगर आपका कोई सवाल है तो आप इस नंबर 9284666418 पर संपर्क कर सकते हैं।