Know why Magic and Maharashtra Chamber of Commerce signed an agreement

    Loading

    औरंगाबाद : राज्य (State) में नए उद्योजकों (Entrepreneurs) को उभारने के साथ-साथ स्टार्टअप इकोसिस्टिम को बढ़ावा देने के लिए मराठवाड़ा एक्सिलेटर फॉर ग्रोथ एंड इन्क्युबेशन कौन्सिल (Marathwada Accelerator for Growth and Incubation Council) ( मैजिक) और  महाराष्ट्र चेंबर ऑफ कामर्स, इंडस्ट्री और एग्रीकल्चर इन संस्थाओं  में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) और केंद्रीय अर्थ राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड (Dr. Bhagwat Karad) के प्रमुख उपस्थिति में समझौता करार किया गया।

    महाराष्ट्र चेंबर (Maharashtra Chamber) की नई कार्यकारिणी पदग्रहण समारोह दरमियान  समझौता  करार का  आदान-प्रदान किया गया। इस करार के अंतर्गत राज्य (स्टेट) में ग्रासरुट इनोवेशन को बढ़ावा देने के  अलावा  महिला उद्योजकों को उभारने के लिए और  एमएसएमई व्यवसाय (MSME Business) को सक्षम करने के लिए दोनों संस्था एक मंच पर आकर काम करने के विचार महाराष्ट्र चेंबर ऑफ  कॉमर्स इंडस्ट्री एंड एग्रीकल्चर के अध्यक्ष ललित गांधी और मैजिक के डायरेक्टर आशिष गर्दे ने व्यक्त किए।

    नवउद्योजकों के लिए बड़ा मंच होगा उपलब्ध 

    इस करार के बारे में ललित गांधी ने कहा कि राज्य के हर जिले में नवउद्योजकों को उभारने के लिए हम एक साथ काम करेंगे। मैजिक संस्था के माध्यम से मराठवाड़ा विभाग को नव उद्योजकों के लिए एक बड़ा मंच उपलब्ध हुआ है। इसलिए औरंगाबाद और प्रदेश में स्टार्ट अप के लिए काफी पौष्टिक वातावरण तैयार है। इसमें बढ़ोत्री करने के लिए दोनों संस्थाओं द्वारा प्रयास करने के विचार ललित गांधी  ने व्यक्त किए। मैजिक के डायरेक्टर आशिष गर्दे ने कहा कि  मराठवाड़ा एक्सिलेटर फॉर ग्रोथ एंड इन्क्युबेशन कौन्सिल ( मैजिक) यह संस्था गत 7 सालों से नविनता पूर्ण नवउद्योजकों के लिए और सर्वसमावेशक स्टार्ट अप इकोसिस्टम तैयार करने के लिए काम कर रही है। हाल ही में देश के आर्थिक जांच रिपोर्ट में महाराष्ट्र में स्टार्टअप की  संख्या में देश अग्रेसर होने की जानकारी सामने आई है। देश के कुल स्टार्टअप में 20 प्रतिशत स्टार्टअप  महाराष्ट्र में है। इसमें मुंबई, पुणे के बाद औरंगाबाद शहर में नवउद्योजक सामने आ रहे है।