इम्तियाज जलील
इम्तियाज जलील

    Loading

    औरंगाबाद : सरकार (Government) चाहे कुछ भी निर्णय ले बच्चों और युवा पीढ़ी को बरबाद होने से बचाने के लिए हम किसी भी हालत में किराणा दुकान (Grocery Stores) और मॉल में  वाइन (Wine) नहीं बेचने देंगे। सरकार ने औरंगाबाद (Aurangabad) सहित महाराष्ट्र (Maharashtra) के किसी भी कोने में वाइन शॉप (Wine Shops) खोलने  का प्रयास किया तो एमआईएम ने उन दुकानों को तोड़ने-फोड़ने की चेतावनी औरंगाबाद के एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने दी।

    सांसद जलील ने फेसबूक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए सरकार को चेताया कि हम किसी भी हालत में महाराष्ट्र के किराणा और अन्य छोटे बड़े दुकानों में वाइन नहीं बेचने देंगे। जलील ने कहा कि एमआईएम ने वाइन शॉप को लेकर पहले ही भूमिका साफ की हुई है। सरकार ने किराणा और अन्य दुकानों पर वाइन बेचने की परमिशन नहीं देनी चाहिए। इसके बावजूद सरकार द्वारा यह प्रयास शुरु हो चुका  है। बल्कि, वाइन विक्री को लेकर राज्य सरकार ने अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित कर अधिसूचना जारी की है।

    जलील ने बताया कि सरकार ने बीते दो माह पूर्व जब यह निर्णय लिया था, तब मैंने खुद राज्य के मुखिया उध्दव ठाकरे को पत्र लिखकार साफ किया था कि वे किराणा, मॉल और अन्य छोटे बड़े दुकानों पर वाइन  बेचने की परमिशन न दे। सरकार ने यह परमिशन दी तो हम उन दुकानों में तोड़- फोड़ करेंगे। जलील  ने कहा कि राज्य सरकार के इस निर्णय के बाद महाराष्ट्र की जनता ने उसका कड़ा विरोध किया था। बल्कि, सरकार के इस निर्णय पर सरकार पर खूब टिका-टिप्पणी भी हुई थी। इसके बावजूद सरकार ने यह निर्णय वापिस न लेते हुए  इसको लेकर अखबार में अधिसूचना जारी की है।  बता दे कि राज्य सरकार ने किराणा, मॉल में वाइन  बेचने के लिए 31 मार्च 2022 को जाहिर प्रगटन के माध्यम से अधिसूचना जारी की। जाहिर प्रगटन द्वारा जनता से मत मंगाए गए है।  जाहिर प्रगटन में जनता से हरकत और आक्षेप भी मंगाए गए है। 29 जून 2022 तक इसके  लिए जनता को समय दिया गया है।