Municipal commissioner presented cleanliness and an example, got down from the car and picked up the garbage from the road

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) और प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) ने शुक्रवार (Friday) की दोपहर शहर के जलगांव रोड़ (Jalgaon Road) से गुजरते समय सड़क पर पड़ा कचरा उठाया। कमिश्नर पांडेय खुद सड़क पर उतरकर कचरा उठाने का नजारा परिसर के नागरिकों ने देख वे अचंबित होकर  खुद पांडेय के साथ सड़क पर पड़ा कचरा उठाने लगे। जिससे जलगांव रोड  पर पड़ा कचरा तत्काल साफ हुआ।

    शुक्रवार की दोपहर महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय अपनी सरकारी वाहन से जलगांव रोड़ से गुजर रहे थे। उनका वाहन आंबेडकर  नगर के सामने था, तब प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय को सड़क के बीचो-बीच कचरा पड़ा हुआ नजर आया। उन्होंने अपने वाहन चालक को वाहन रोककर वे खुद  वाहन से उतरकर सड़क पर पड़ा कचरा उठाने लगे। महानगरपालिका कमिश्नर खुद सरकारी वाहन से उतरकर कचरा उठाने की नजारा परिसर के नागरिकों ने देखने पर  वे कुछ समय के लिए अचंभित हुए। वे भी प्रशासक पांडेय की मदद करने के लिए तत्काल सड़क पर बीचो बीच पहुंचे और कचरा उठाकर सड़क को साफ किया। 

    कमिश्नर ने साधा परिसर के नागरिकों से संवाद 

    सड़क पर पड़ा कचरा साफ करने के बाद कमिश्नर पांडेय ने परिसर के नागरिकों से संवाद साधा। उन्होंने परिसर के नागरिकों को  सफाई का महत्व समझाते हुए कहा कि आपका परिसर साफ सूत्रा रखना यह आपकी जिम्मेदारी है। शहर को साफ सूत्रा रखने के लिए नागरिकों ने हमेशा जागरुक रहना चाहिए। सफाई के  महत्व को ध्यान में रखकर इस तरह सड़क पर कचरा न डाले। महानगरपालिका की ओर से कचरा उठाने के लिए घर घर घंटा गाडियां पहुंच रहीं है। ऐसे में सड़क पर कचरा न डालने की अपील महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय ने परिसर के नागरिकों से की है।