Municipality negligence open pole, Green Valley Society submerged in water for two days

    औरंगाबाद. मंगलवार की शाम शहर में हुई भारी बारिश (Heavy Rains) के बाद शहर के कई इलाके पानी से जलमग्न हो गए थे। शहर के रोजा बाग परिसर (Rosa Bagh Complex) में स्थित सेट्टिज ग्रीन वैली नामक सोसाइटी बीते दो दिन से पानी में डूबी हुई है। जिसके चलते सोसाइटी (Society) के लोग पिछले 48 घंटों से घरों में कैद है। 

    महानगरपालिका (Municipal Corporation) के  संबंधित अधिकारियों (Concerned Officers) से  सोसाइटी के चैयरमैन के संपर्क करने पर उन्हें कई कारण दिखाकर सोसाइटी को पानी से मुक्त कराने के लिए कोई ठोस कदम गुरुवार की  रात तक नहीं उठाए गए। इस पर सोसाइटी के नागरिकों ने महानगरपालिका प्रशासन के लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जताते हुए महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) से तत्काल सोसाइटी की इस समस्या से तत्काल राहत देने की मांग की।

    पानी जमा होने से घरों में कैद

    शहर के रोजा बाग परिसर में स्थित सेट्टिज ग्रीन वैली सोसाइटी मंगलवार की शाम हुई भारी बारिश के बाद पानी से लबालब हुई। वैसे हर साल बारिश के मौसम में इस सोसाइटी के नागरिकों को अधिक बारिश होने पर कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। मंगलवार को हुई बारिश के बाद से बीते दो दिन से सोसाइटी के नागरिक अपने घरों के परिसर में चार से पांच फिट पानी जमा होने से अपने घरों में कैद है। सोसाइटी के चैयरमैन कैसर खान ने  सोसाइटी में जमे पानी के निकास के लिए महानगरपालिका के संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया। तब अधिकारियों ने कई कारण दिखाकर बीते दो दिन से सोसाइटी को पानी से मुक्ति दिलाने के लिए कोई ठोस कदम  नहीं उठाए।

    सोसाइटी के नागरिकों ने महानगरपालिका  प्रशासन की लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जताते हुए बताया कि हम  मंगलवार  शाम हुई भारी बारिश के बाद से अपने घरों में कैद है। हमारे बाईक और चार पहिये वाहन मंगलवार की रात से चार से पांच फिट में पानी में तैर रहे थे। सोसाइटी में पानी जमा होने से कई परिवार के लोग अपने घर के बीमार सदस्यों को अस्पताल नहीं ले जा पाए। विशेषकर, बीते दो दिन से बच्चे भी घरों में कैद है। 

    सोसाइटी में जमा हो रहा पानी 

    सेट्टीज ग्रीन सोसाईटी के निकट ही एक डॉक्टर का परिवार रहता है। सोसाइटी और डॉक्टर के मकान के बीच में नाला है। उस नाले पर डॉक्टर द्वारा अतिक्रमण कर  नाले से होनेवाले  पानी के निकास को बंद किया गया। यहीं कारण है कि बीते दो दिन से सोसाईटी में जमा पानी नहीं निकल पा रहा है। सोसाइटी के नागरिकों ने नाले पर किए हुए अतिक्रमण को तत्काल निष्कासित कर सोसाइटी के नागरिकों को राहत देने की मांग महानगरपालिका प्रशासन से की  है।