Mahavitaran online payment

    Loading

    औरंगाबाद: बिजली बिलों (Electricity Bills) के भुगतान (Payment) को प्रोत्साहित करने और हर महीने बिलों का भुगतान करने की आदत बनाने के लिए, महावितरण ने औरंगाबाद क्षेत्रीय कार्यालय के तहत आने वाले घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक योजना शुरू की है। महावितरण ने 1 जून से शुरू होने वाली इस योजना में हर महीने पुरस्कार (Reward) जीतने का एक अवसर प्रदान किया है।

    महावितरण के ग्राहकों को निर्बांध और सुचारू बिजली प्रदान करने के लिए हमेशा तैयार है। महावितरण अक्सर उपभोक्ताओं से नियमित रूप से अपने बिजली बिलों का भुगतान करने की अपील करता है, लेकिन सभी ग्राहक समय पर अपने बिलों का भुगतान नहीं करते हैं। इसलिए महावितरण के लिए बिजली की खरीद सहित अन्य खर्चों का समाधान करना मुश्किल हो गया है। महावितरण के कॉल का जवाब नहीं देने वाले ग्राहकों की बिजली काटने की कार्रवाई करनी पड़ती है। साथ ही समय पर बिल का भुगतान नहीं करने वाले ग्राहकों से अगले बिल पर ब्याज और लेट चार्ज वसूला जाता है।

    एक फीसदी भुगतान छूट उपलब्ध 

    औरंगाबाद क्षेत्रीय कार्यालय के सह-प्रबंध निदेशक डॉ. मंगेश गोंदावले की अवधारणा के तहत एक अभिनव इनाम योजना शुरू की जा रही है, ताकि घरेलू उपभोक्ताओं को अपने बिजली बिलों का भुगतान करने और उन्हें हर महीने अपने बिलों का भुगतान करने की आदत डालने में मदद मिल सके। हर माह बिल का भुगतान करने के कई फायदे हैं। यदि बिल तैयार होने के सात दिनों के भीतर भुगतान किया जाता है तो लगभग एक प्रतिशत शीघ्र भुगतान छूट उपलब्ध है। 

    पुरस्कार जीतने का अवसर 

    महावितरण  ऑनलाइन बिल भुगतान के लिए 500 रु./- की सीमा तक 0.25 प्रतिशत की छूट भी दे रहा है। पहले से उपलब्ध इन रियायतों के अलावा, ग्राहकों को इस योजना के तहत उपहार के रूप में विभिन्न पुरस्कार जीतने का सुनहरा अवसर मिल रहा है। इस योजना के तहत उन घरेलू बिजली उपभोक्ताओं से पुरस्कार दिया  जाएगा जो हर महीने बकाया के साथ बिजली का पूरा बिल चुकाते हैं। सभी बिलों का भुगतान बिलिंग समय सीमा के भीतर किया जाना चाहिए। यह योजना महावितरण  कर्मचारियों को छोड़कर मराठवाड़ा में सभी घरेलू ग्राहकों के लिए है। 

    प्रत्येक माह ड्रा निकाला जाएगा

    प्रत्येक माह की 10 तारीख को ड्रा निकाला जाएगा। प्रत्येक माह मराठवाड़ा के 101 अनुमंडलों से एक-एक हजार रुपए तक के 2 पुरस्कार वस्तु के रूप में दिए जाएंगे। पुरस्कारों में से एक उस ग्राहक के लिए होगा जो शीघ्र भुगतान करता है और दूसरा पुरस्कार उस ग्राहक के लिए होगा जो समय सीमा के भीतर बिल का भुगतान करता है। इसके अलावा, 22 विभागों में से  प्रत्येक से एक मिक्सर ग्राइंडर या समकक्ष वस्तु, 9 सर्कल में से प्रत्येक से एक मोबाइल हैंडसेट या टैबलेट और प्रत्येक 3 सर्कल से एक एलईडी टीवी प्रति माह प्रदान किया जाएगा। क्षेत्रीय कार्यालय स्तर पर अपने बिलों का ऑनलाइन भुगतान करने वाले ग्राहकों को हर महीने एक विशेष रेफ्रिजरेटर पुरस्कार मिलेगा। क्षेत्रीय कार्यालय के स्तर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर मासिक बंपर पुरस्कार है।