Aurangabad City bus

    Loading

    औरंगाबाद: औरंगाबाद स्मार्ट सिटी ( Aurangabad Smart City) द्वारा संचालित सिटी बसों (City Buses) की सुरक्षा (Security) और रखरखाव के लिए सिटी बस विभाग ने बसों का आंतरिक निरीक्षण शुरू कर दिया है। इसके लिए टाटा कंपनी के आंतरिक यांत्रिकी और अधिकृत सेवा केंद्रों द्वारा सभी बसों की विद्युत तारों की जांच की जा रही है। औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर और स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ. अभिजीत चौधरी के मार्गदर्शन में नागरिकों को सिटी बस सेवा उपलब्ध कराई जा रही है। 

    15 दिन पहले जालना रोड पर सिटी बस में तकनीकी कारणों से आग लग गई थी और बस क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस घटना के मद्देनजर स्मार्ट सिटी विभाग ने सभी बसों का आंतरिक निरीक्षण शुरू कर दिया है। सिटी बस विभाग के मुख्य परिचालन प्रबंधक राम पवनीकर ने बताया कि बसों में आग लगने के कारणों को रोकने के लिए यह निरीक्षण किया जा रहा है। सबसे पहले सभी बसों का मल्टीप्लेक्स वायरिंग निरीक्षण और बैटरी से स्टार्टर तक बिजली कनेक्शन सिटी बस की आंतरिक यांत्रिक टीम द्वारा किया जा रहा है। उसके बाद स्थानीय टाटा कंपनी के अधिकृत सेवा केंद्र से प्रतिदिन आठ से 10 बसों का निरीक्षण किया जाता है।

    कुछ दिनों पहले बस में लगी थी आग 

    पवनीकर ने कहा कि इस निरीक्षण में जो खामियां पाई गई हैं, उन्हें तत्काल दूर करने का काम जारी है। पिछले हफ्ते बस के निर्माता से तकनीकी अधिकारियों की एक टीम ने क्षतिग्रस्त बस का निरीक्षण किया था। टीम अपनी रिपोर्ट दिल्ली में टाटा के प्रधान कार्यालय और फिर उनके माध्यम से औरंगाबाद स्मार्ट सिटी को भेजेगी। इसमें 6-7 दिन लगने की उम्मीद है।