Job Fair

    औरंगाबाद: औरंगाबाद (Aurangabad) के एमपी इम्तियाज जलील (MP Imtiaz Jalil) द्वारा शुरू किए गए शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए जॉब अलर्ट योजना (Job Alert Plan) के तहत आयोजित रोजगार मेले (Job Fair) में विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों और प्रतिष्ठानों में विभिन्न पदों के लिए विभिन्न शैक्षणिक योग्यता वाले 4,532 शिक्षित बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार लिया गया है।  जिसमे 1,670 बेरोजगार युवकों को रोजगार मिला। यह जानकारी सांसद इम्तियाज जलील ने दी। सांसद जलील के कार्यालय में सुबह 10 बजे से इंटरव्यू के लिए युवाओं की भीड़ लगी हुई थी।  इंटरव्यू शाम 6.30 बजे तक जारी थे। 

    सांसद इम्तियाज जलील ने औरंगाबाद जिले के युवाओं को अधिकतम रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए जॉब अलर्ट योजना शुरू की है। जॉब अलर्ट पूरे औरंगाबाद जिले में समाज के सभी स्तरों पर विभिन्न कौशल और शैक्षिक योग्यता पूरी करने वाले युवाओं को विभिन्न कंपनियों और प्रतिष्ठानों में रोजगार और स्वरोजगार की पूरी जानकारी प्रदान करता है और उन्हें उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार रोजगार के अवसर प्रदान किए जाते हैं। इस योजना के तहत पिछले दो वर्षों में 5,000 से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए हैं।

    ग्रामीण क्षेत्रों से आए थे लोग

    रोजगार मेले में एक प्रतिष्ठित कंपनी में अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी पाने के लिए जिले भर से बड़ी संख्या में युवाओं ने शैक्षणिक दस्तावेज और बायोडाटा लेकर भाग लिया था।  पिछले दो वर्षों से लॉकडाउन के कारण इस दौरान लाखों युवाओं की नौकरी चली गई और उन्हें बेरोजगारी का सामना करना पड़ा।  सैकड़ों युवाओं को सीधे इंटरव्यू के बाद नामी कंपनियों में भर्ती किया गया। साथ ही इस रोजगार मेले में ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लेकर रोजगार पाया। सांसद इम्तियाज जलील ने संतोष व्यक्त किया कि आज की रोजगार मेले  में बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को भी रोजगार मिला। 

    अगले दो दिनों में बड़ा ऐलान करेंगे सांसद जलील

    पिछले कुछ दिनों से औरंगाबाद जिले में धार्मिक राजनीति ने युवाओं के मुख्य मुद्दों को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया है। हालांकि सांसद इम्तियाज जलील ने युवाओं को रोजगार देने पर फोकस किया था। सांसद इम्तियाज जलील ने बताया कि वह जिले के समग्र विकास के उद्देश्य से अगले दो दिनों में एक बड़ी घोषणा करेंगे।