Uddhav Thackeray
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद : मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने को लेकर आयोजित सभा कामयाब होने के बाद शिवसेना (Shiv Sena) ने अपनी पार्टी  के औरंगाबाद शाखा के वर्धापन दिन के उपलक्ष्य में शहर के मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल पर 8 जून को आयोजित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) की सभा को कामयाब और ऐतिहासिक बनाने के लिए जोरदार तैयारियां शुरु की है। इस सभा को कामयाब बनाने का बीडा शिवसेना के जिला प्रमुख अंबादास दानवे (Ambadas Danve) ने उठाया है।  उसके लिए वे बीते एक पखवाड़े से शहर (City) और ग्रामीण (Rural) क्षेत्रों में बैठकें का सिलसिला जारी रखे हुए है। सभा के एक दिन पूर्व तक शहर और ग्रामीण क्षेत्र में 1500 बैठक (Meeting) लेने का नियोजन किया गया है। 

    बीते करीब, 35 सालों से मराठवाड़ा में शिवसेना ने अपने जड़े काफी मजबूत की है। बीजेपी ने शिवसेना के साथ युति कर मराठवाड़ा में अपने जड़े जमाने की कोशिश की है। परंतु, आज तक बीजेपी बहुत अधिक जनाधार औरंगाबाद सहित मराठवाड़ा में बढ़ाने नाकाम रही है। वहीं, दूसरी तरफ आज भी शिवसेना का दबदबा औरंगाबाद सहित मराठवाड़ा में बरकरार है। यह दबदबा विरोधी दलों को दिखाने के लिए शिवसेना नेताओं की “अग्निपरीक्षा” 8 जून को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की औरंगाबाद में आयोजित सभा को लेकर होगी। सभा में 2 लाख से अधिक लोग पहुंचने के आसार है। जिसमें औरंगाबाद शहर से एक लाख से अधिक शिवसैनिक आने का दावा सेना नेता कर रहे है। 

    हर व्यक्ति से किया जा रहा संपर्क 

    ठाकरे की सभा कामयाब बनाने के लिए शिवसेना द्वारा युद्धस्तर पर किए जा रहे प्रयासों में सुबह पार्क में घूमने वाले नागरिकों से लेकर व्यापार पेठ में पहुंचने वाले हर नागरिक से संपर्क किया जा रहा है। उससे विचारों से गदगद हुए शिवसैनिक शहर भर दिखाए देने का दावा जिला प्रमुख अंबादास दानवे ने किया।  शहर और ग्रामीण क्षेत्रों से उद्धव ठाकरे की सभा को लेकर कितने शिवसैनिक आएंगे, इसको लेकर एक प्रारुप बनाया गया है। जिले के हर गांव-गांव में खुद अंबादास दानवे पहुुंचकर बैठके ले रहे है। वे गांव वासियों से उद्धव ठाकरे की सभा में पहुंचने की विनंती कर रहे है। 

    शहर के हर वार्ड में हो रही बैठक 

    8 जून को शहर में आयोजित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सभा कामयाब बनाने के लिए शहर के तीन निर्वाचन क्षेत्रों में वार्ड निहाय बैठकें का सिलसिला जारी है। यह बैठकें भी जिला प्रमुख अंबादास दानवे के प्रमुख उपस्थिति में हो रही है। बैठकें में शिवसेना के कामगार सेना, यातायात सेना, अल्पसंख्यक और दलित आघाडी, महिला आघाडी और अन्य संगठनओं के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें का सिलसिला लगातार जारी है। शिवसेना नेताओं का प्रयास है, कि 8 जून को शहर में आयोजित शिवसेना पार्टी प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सभा ऐतिहासिक साबित हो। उसको लेकर बीते एक पखवाड़े से पार्टी का हर पदाधिकारी और कार्यकर्ता तन मन और धन से परिश्रम कर रहा है। 

    बता दे कि, 1 मई को महाराष्ट्र दिन पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने औरंगाबाद में आयोजित सभा में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने के लिए मई तक का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने औरंगाबाद की सभा में राज्य सरकार को चेतावनी दी थी, कि वे जल्द मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर से अजान देना बंद करें।  वरना, अजान के समय मनसे सैनिक मस्जिदों के सामने हनुमान चालिसा पढ़ने की चेतावनी दी थी। राज ठाकरे द्वारा मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने को लेकर दिए अल्टीमेटम का कोई असर महाराष्ट्र में नहीं हुआ। जिसके चलते फिर एक बार राज ठाकरे की सभा एक एंटरटेनमेंट सभा साबित हुई। उसके बाद उद्धव ठाकरे की सभा कामयाब बनाने के लिए शिवसैनिक दिन रात नियोजन में जुटे हुए हैं।