कोरोना काल में महाराष्ट्र की नदियों को पवित्र रखने में कामयाब रहे उद्धव ठाकरे: नीलम गोरे

    Loading

    औरंगाबाद : कोरोना (Corona) के दूसरी लहर में देश के कई राज्यों में महामारी से अपनी जान गंवाएं (Lost Life) लोगों (Corpses) के लाशों को नदियों में  फेंककर उन्हें अपवित्र किया गया।  परंतु, महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने कोरोना काल में सबसे बेहतर काम करते हुए महामारी से पीड़ित हर मरीज को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायी। जिसके चलते महाराष्ट्र में महामारी (Epidemic) से अपनी जान गंवाएं लोगों की लाशों को नदियों में  फेंकने का काम न होते हुए यहां की नदियां (Rivers) पवित्र रही, जिसका सारा श्रेय सीएम उद्धव ठाकरे को जाता है। यह बयान विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोरे (Nilam Gore) ने यहां देकर बीजेपी शासित राज्यों पर तंज कसा है। 

    दो दिवसीय दौरे पर औरंगाबाद पहुंची निलम गोरे ने आयोजित प्रेस वार्ता में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि गत ढ़ाई साल के कार्यकाल में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता के हित के कई निर्णय लिए। यहीं कारण है कि देश भर के मुख्यमंत्रियों के लोकप्रियता को लेकर किए गए कई सर्वें में सीएम ठाकरे ने प्रथम और पहले 5 में स्थान पाया है। कोरोना काल में बीजेपी शासित कई राज्यों में महामारी से जान गंवाएं लोगों की लाशों को नदियों में  फेंक जाने पर चूटकी लेते हुए निलम गोरे ने कहा कि महाराष्ट्र में यह काम सीएम ठाकरे के बेहतर नियोजन से नहीं हो पाया। 

    औरंगाबाद के विकास के लिए सीएम ठाकरे कटिबद्ध 

    एक सवाल के जवाब में निलम गोरे ने कहा कि औरंगाबाद में 8 जून को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सभा का आयोजन किया गया है। सीएम ठाकरे का औरंगाबाद शहर के विकास योजनाओं के लिए रिश्ता जुड़ा हुआ है। जिसके चलते जबसे महाराष्ट्र की बागडौर सीएम ठाकरे ने संभाली हैं, तबसे वे औरंगाबाद के विकास के लिए हर संभव प्रयासों में जूटे हुए है। उन्होंने माना कि शहर में पेयजल समस्या है। परंतु, इस समस्या हा समाधान जल्द हल करने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने नई पेयजल आपूर्ति योजना का काम तत्काल करने के लिए विशेष लक्ष्य केन्द्रीत किया है। शहर में निर्माण पानी समस्या पर निलम गोरे ने जिंता जताते हुए बीजेपी पर राग अलापा। 

    आगामी चुनावों में जनता शिवसेना के हक में फैसला करेंगी 

    आए दिन बीजेपी द्वारा शिवसेना पर टिका-टिप्पणी करने का सिलसिला जारी है। इस पर निलम गोरे ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद न मिलने से बीजेपी द्वारा शिवसेना पर टिका-टिप्पणियां जारी है। परंतु, आगामी सभी चुनाओं में जनता फैसला कर शिवसेना को सत्ता में बरकरार रखेंगी। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद सहित मराठवाड़ा की जनता बाल ठाकरे के बाद उद्धव और आदित्य ठाकरे पर काफी प्रेम करती है। यहीं कारण है कि आगामी चुनावों में शिवसेना का परचम लहराकर रहेंगा। जब उनसे राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और सेना में जारी खिंचतान पर सवाल पूछने पर उन्होंने साफ किया कि हमारे वोट ना फूटे, इसको लेकर हम अलर्ट है। उन्होंने दावा किया कि शिवसेना का एक भी विधायक विरोधी दल को मतदान नहीं करेंगा। 

    कश्मीरी पंडितों पर आ रही मुसीबतों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार 

    आतंकवादियों द्वारा इन दिनों बड़े पैमाने पर कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है। इसके लिए केंद्र सरकार की नीतियां जिम्मेदार होने का आरोप विधान परिषद की विरोधी पक्ष नेता निलम गोरे ने लगाया। उन्होंने कहा कि नए हिंदुत्व विचार के सहारे केंद्र सरकार लोगों में जहर घोलने का काम कर रही हैं।समाज के खिलाफ समाज को खड़ा करना, कुछ स्थानों पर लोगों के मन में एक दूसरे के प्रति द्वेष बड़े इसके लिए काम करना, यह हम पिछले कुछ सालों हम देख रहे हैं। राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे कश्मीरी पंडितों के साथ है। प्रेस वार्ता में विधायक अंबादास दानवे, वरिष्ठ नेता राजू वैद्य, अशोक पटवर्धन आदि उपस्थित थे।