Murder

Loading

लाखांदूर. फसल कर्ज की उठाई कर पिछले खरीफ में बुआई किए फसलों का पर्याप्त उत्पादन नहीं होने पर कर्ज के भुगतान को लेकर परेशान किसान ने स्वयं को फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना हुई. उक्त घटना 15 अप्रैल को दोपहर 4:30 बजे के दौरान तहसील के डोकेसरांडी में सामने आयी है. इस घटना में डोकेसरांडी निवासी ऋषी ऊदाराम शिंदे (53) नामक किसान की मृत्यु हुई है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के मृतक की स्थानीय डोकेसरांडी खेत क्षेत्र में मालिकी डेढ़ एकड़ खेती है. इस खेती में पिछले खरीफ के दौरान धान फसल बुआई के लिए घटना के किसान ने स्थानीय किसान सेवा सहकारी संस्था के तहत फसल कर्ज की उठाई की थी. हालांकि फसल कर्ज के आधार पर बुआई किए फसलों पर विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं सहित कीट रोगों का प्रकोप होने के कारण फसल उत्पादन में कमी आयी. इस स्थिति में सेवा सहकारी संस्था के तहत उठाई किए फसल कर्ज के भुगतान को लेकर पीड़ित किसान पिछले कुछ दिनों से परेशान होने की जानकारी दी गई है.

इस बीच फसल कर्ज के भुगतान को लेकर परेशान किसान ने दोपहर के दौरान स्वयं के निवासी मकान में परिजन नहीं होने का लाभ उठाकर निवासी मकान के सीलिंग फैन से स्वयं को रस्सी से फांसी लगाई. हालांकि कुछ समय बाद मृतक किसान का यश नामक बेटा घर पहुंचने पर पीड़ित किसान सीलिंग फैन से फांसी लगाए लटकते नजर आया.

इस दौरान पीड़ित किसान के बेटे ने घटना की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों सहित लाखांदूर पुलिस को दी. जिसके तहत लाखांदूर के थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक संदिपकुमार ताराम, पुलिस हवालदार संतोष चव्हाण, पुलिस अंमलदार टेकचंद बुरडे सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने घटनास्थल पहुंचकर पंचनामा कर शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है. इस घटना को लाखांदूर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू की है.