Garbage

Loading

भंडारा. शहर के कई परिसर गंदगी से पटे पडे है.शहर का कोई भी क्षेत्र गंदगी से अछूता नहीं रह गया है. सड़क किनारे आवारा कुत्ते यहां आकर गंदगी फैलाते हैं. वार्ड से नागरिकों को आवाजाही के दौरान कई बार कुत्तों के काटने का डर लगा रहता है. क्षेत्र में फैली गंदगी की वजह से लोगों के स्वास्थ्य पर खतरा रहता है. नप प्रशासन की अनदेखी से यह समस्या निर्माण हो गई है. शहर की गंदगी दूर करने के लिए नप नया टेंडर निकालने में भी टालमटोल कर रही है.इसी कारण सफाई की व्यवस्था इन दिनों तार तार हो गई है. इतना ही नहीं तो यह समस्या दिनोंदिन विकराल होते जा रही है.  

स्ट्रीट लाइटें बंद, अंधेरा कायम

शहर के कई वार्डों में स्ट्रीट लाइटें बंद रहने से परिसर में अंधेरा रहता है. रात का फायदा उठाकर असामाजिक तत्व के लोग नागरिकों की आंखों में धूल झोकने लगे है.नतीजतन अंधेरा रहने वाले क्षेत्र से गुजरने वाली महिला व युवतियों के मन में डर निर्माण हो जाता है.  

बीमारियों का बढ़ रहा खौफ

 शहर में नालों की संख्या अधिक है.जगह-जगह फैली गंदगी और नालों की वजह से मच्छर बढ़ने से डेंगू, मलेरिया आदि बीमारियां फैलने का डर लगा रहता है. इसलिए स्वच्छ भारत अभियान योजना पर सख्ती से अमल करने की अपेक्षा नागरिकों की ओर से व्यक्त की जा रही है.