MAHARASHTRA-RAIN
महाराष्ट्र में बारिश

Loading

  • धूप खिलने से बढ़ी उमस, आज बारिश के आसार

भंडारा. विगत दो दिनों से खुलकर बरसात न होने के चलते मौसम में उमस का असर बढ़ गया है. तेज धूप और उमस बढ़ने से जून जैसी गर्मी महसूस होने लगी है. इसके चलते दिन ही नहीं रात में भी उमस के चलते बेहाल स्थिति बनी हुई है. दिन का तापमान 33.5 दर्ज किया गया जो सामान्य से ज्यादा रहा. हवा में नमी की मात्रा 85 फीसदी रही. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अब बुधवार को तेज बारिश के आसार हैं.

बुधवार को ऑरेंज अलर्ट 

भारी बारिश, तेज मेघगर्जन और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी देते हुए जिला आपत्ति व्यवस्थापन अधिकारी अभिषेक नामदास ने बताया है कि इन दिनों मेघगर्जन के समय वज्रपात को लेकर खासी सावधानी बरतें. मंगलवार को तुमसर तहसील की मध्य प्रदेश से सटी जगहों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश देखने मिली. वहीं, बुधवार से जिले में बारिश की बढ़ोत्तरी होगी.

भंडारा में सर्वाधिक बारिश

25 जुलाई तक जिले के लाखांदूर तहसील में सर्वाधिक 554.1 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई जो अभी तक इस मौसम में सर्वाधिक है. वहीं पवनी तहसील में औसत 433 मिमी और साकोली तहसील औसत 374 मिमी बारिश दर्ज की गई. तुमसर तहसील में सबसे कम 258.5 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई.