nagzira sadak

    Loading

    • रखरखाव, मरम्मत निधि का दुरुपयोग

    साकोली. नागझीरा अभयारण्य मार्ग पर जामनापुर, पिटेझरी, आलेबेदर में सडक की हालत खस्ता है. बुध्दकुटी के पास नाले पर सडक पूरी तरह उखड जाने से यहां आए दिन छोटे-मोटे हादसे होते रहते है. नागजीरा अभयारण्य की ओर जाने वाले मार्ग पर बडी संख्या में पर्यटक आते है. काम की खराब गुणवत्ता के कारण लगभग 15 किलोमीटर की पक्की सडक का काम कम समय में ही जर्जर हो गया है. मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत डेढ वर्ष पहले जामनापुर से पिटेझरी सडक का निर्माण किया गया था.

    इस काम का ठेका तिरोडा के एक ठेकेदार के पास था. इस सडक पर काम की गुणवत्ता खराब होने के कारण जगह-जगह गड्ढे हो गए है. इस मार्ग पर नागझीरा अभयारण्य, तुडमापुरी, वडेगांव, खांबा, पिटेझरी, वलमाझरी, खांबा, जांभली, बोरगांव, एकोडी, कोसमतोंडी, रेंगेपार, सातलवाडा, तिरोडा, गोंदिया, तुमसर के लिए भारी यातायात है. यह सडक दो-तीन महीने में उखड गई है और कई हादसे हो रहे है.

    बुद्धकुटी के पास नाले पर सडक हमेशा भूस्खलन के कारण टूट जाती है. इससे इस नाले पर कई हादसे हो चुके है और कुछ की जान भी चली गई है. इसकी खबर प्रकाशित होने के बाद संबंधित ठेकेदार ने डेढ-दो माह पहले पूरी तरह से कार्य कर सडक को सुचारू बनाने का प्रयास किया. लेकिन नाला ढलान वाले क्षेत्र में है. इसलिए इस जगह पर रोलर से दबा कर ही डामर लगाने की जरूरत है. इस सडक की मरम्म