Nana Patole

Loading

साकोली (सं.). सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मुझे पुरे महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी है. सिर्फ भंडारा गोंदिया संसदीय क्षेत्र ही नही बल्कि राज्य की ज्यादा से ज्यादा सीटों से काँग्रेस को चून कर लाना हमारा लक्ष्य है. 15 दिन का ही समय प्रचार के लिये है. इसलिये महाराष्ट्र के दौरे पर मुझे रहना अनिवार्य होगा. देश को काँग्रेस की जरूरत है. मैं देश के लिए काँग्रेस का प्रचार करूँगा. कार्यकर्ताओं की भावना मैं अच्छी तरह समझता हूँ लेकिन कॉंग्रेस पार्टी जो भी उमेदवार सौंपेगी उसे जीता कर लाना हमारी जिम्मेदारी है, ऐसा आवाहन महाराष्ट्र प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के अध्यक्ष और स्थानीय विधायक नाना पटोले ने कहा. वे शुक्रवार को साकोली में आयोजित लोकसभा क्षेत्र कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

अपने इसी वक्तव्य के साथ नाना पटोले ने लोकसभा में उनकी उम्मीदवारी को लेकर चल रही अटकलों पर लगाल लगा दी. पटोले ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा की गाय के नाम पर राजनीति करने वाली बीजेपी ने भारत देश को विश्व का सबसे बडा बिफ निर्यातक देश बना दिया है.लोकसभा के प्रमुख पदाधिकारीयों की समीक्षा बैठक शुक्रवार को साकोली स्थित मंगलमूर्ती सभागृह में संपन्न हुई जिसमें भंडारा गोंदिया जिलों से बहुसंख्य काँग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

अधिकांश काँग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस समय नाना पटोले को लोक सभा उम्मीदवार बनाने पर संमती दिखाई. प्रास्ताविक में भंडारा जिला अध्यक्ष मोहन पंचभाई ने कहा की नाना पटोले काँग्रेस की संजीवनी है. सभी काँग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा जनसमुदाय नाना पटोले को सांसद देखना चाहते हैं. बंडूभाऊ साबरबांधे ने विशेष तोर पर अपने वक्तव्य मे कहा की प्रफुल पटेल को कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने चुन कर दिया परंतु उन्होंने घर घर में, गाव गाव में कॉंग्रेस पक्ष का खच्चीकरण कर तुकडो में बटवा दिया. इस अवसर पर दिलीप बंसोड, जयश्री बोरकर, सारसराम कोरडे, अमर वराडे, वंदना काडे, अनिल बावनकर, झामसिंग बघेले ने सभा को संबोधित किया.