हजारों श्रद्धालुओं ने की शिवतीर्थ पर पूजा अर्चना

    Loading

    लाखांदूर. कोरोना पृष्ठभुमी पर महाशिवरात्री के उपलक्ष्य में आयोजित मेले पर पाबंदी लगाई गई है. इस स्थिति में तहसील के हजारों श्रद्धालूओं ने सरकार निर्देशों के अनुपालन में सादगी से महाशिवरात्री मनाकर स्थानीय लाखांदूर के चुलबंद शिवतिर्थ पर 1 मार्च को महाशिवरात्री के उपलक्ष्य पुजा अर्चना की है. 

    पुर्व विदर्भ के भंडारा, गोंदिया, गडचिरोली व चंद्रपुर आदी 4 जिलों के लाखों शिवभक्तों का श्रद्धास्थान समझे जा रहे लाखांदूर चुलबंद शिवतिर्थ पर पिछले 20 वर्षों से महाशिवरात्री के उपलक्ष्य में मेला आयोजित किया जाता है. 

    किंतु पिछले दो वर्षों से कोरोना संकट के कारण स्थानीय चुलबंद शिवतिर्थ पर महाशिवरात्री के उपलक्ष्य में आयोजित मेले पर पाबंदी लगाई गई थी. हालांकि इस वर्ष भी सरकार द्वारा महाशिवरात्री मेले पर पाबंदी लगाए जाने से इस वर्ष सादगी में शिवभक्तों ने शिवतिर्थ पर पुजा अर्चना की. 

    कोरोना पृष्ठभुमी पर सरकार निर्देशों के अनुपालन में श्रद्धालूओं ने भीड न करते शिवतिर्थ पर शिवजी के दर्शन व पुजा अर्चना की. इस दौरान चुलबंद शिवतिर्थ क्षेत्र में सरकार निर्देशों के अनुपालन के लिए स्थानीय लाखांदूर पुलिस द्वारा कडक पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था.