Fir
File - Photo

    Loading

    लाखांदूर. खेत जमीन के पत्थर हटाने से पति को मारने पिटने की धमकी दिए जाने से पत्नी ने टोकने पर एक ही परिवार के कुल 6 व्यक्तियों ने दंगा कर महिला से मारपीट करने की घटना हुई. उक्त घटना विगत 15 जुन को दोपहर 3:30 बजे के दौरान तहसील के नांदेड में घटित हुई. 

    इस घटना में स्थानीय नांदेड निवासी हर्षकला लालचंद कुर्झेकर (42) नामक महिला की शिकायत पर लाखांदूर पुलिस ने स्थानीय नांदेड निवासी विलास बावनकर (45), सुनिता बावनकर (42), प्रीती बावनकर (20), भारती बावनकर (18), सुंदरा बावनकर (60) व गुरुदेव साठवने (47) के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

    पुलिस सुत्रों के अनुसार घटना के पिडीत महिला व आरोपियों की गाव के खेत क्षेत्र में आसपास में मालिकी खेति है. इस खेति के मोजमाप को लेकर पिछले कुछ महिनों से पिडीत महिला व आरोपियों के परिवार में विवाद होने की जानकारी दी गई है. हालांकि घटना के दिन सुबह 11 बजे के दौरान पिडीत महिला के पति मालिकी खेत पर गए थे. 

    इस दौरान पिडीत महिला के पति ने खेत में लगाए गए पत्थर को हटाने पर स्वयं के मालिकी खेत में उपस्थित आरोपियों ने पत्थर हटाने को लेकर विवाद कर मारने पिटने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है. हालांकि इस आरोप के तहत पिडीत महिला ने दोपहर के दौरान मकान के सामने से जा रहे विलास बावनकर नामक आरोपी को टोकने पर आरोपी ने परिवार के अन्य परिजनों को बुलाकर महिला से मारपिट की. 

    इस मारपिट से दुखी महिला ने तुरंत स्थानीय लाखांदूर पुलिस थाना पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की. इस दौरान स्थानीय पुलिस ने स्वस्थ्य परीक्षण रिपोर्ट व शिकायत के आधार पर गैर कानुनी रूप से दंगा कर महिला से मारपीट मामले में एक ही परिवार के कुल 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

    इस मामलें की आगे की जांच थानेदार रमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में पुलिस नाईक दुर्योधन वकेकार व पुलिस अंमलदार टेकचंद बुरडे कर रहे है.