Bhavana Gawali-ED : Shiv Sena MP Bhawna Gawli will not appear before ED today, asks for 15 days time
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shivsena) सांसद भावना गवली (Bhavana Gawali) आज ईडी (ED) के सामने पेश नहीं हो पाएंगी उन्होंने अपने वकील के ज़रिए एजेंसी से 15 दिनों का समय मांगा है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, भावना गवली के वकील ने ईडी से कहा है कि, वह पूछताछ के लिए पेश नहीं हो पाएंगी। चिकनगुनिया के कारण कथित धनशोधन मामले में शिवसेना सांसद भावना गवली आज ईडी की पूछताछ के लिए पेश नहीं होंगी। 

    ईडी ने भावना गवली को पिछले दिनों समन (Summon) जारी किया था। उन्हें धन शोधन के मामले में पूछताछ के लिए 20 अक्टूबर को पेश होने को कहा गया था। गवली महाराष्ट्र (Maharashtra) में यवतमाल-वाशिम क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं।

    गवली और अन्य के खिलाफ दर्ज धन शोधन के मामले में एजेंसी ने उन्हें पेश होने के लिए सबसे पहले चार अक्टूबर को समन भेजा था। लेकिन कामकाज संबंधी प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए उन्होंने नई तारीख देने का अनुरोध किया था। एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दर्ज आपराधिक मामले में गवली के सहयोगी सईद खान को सितंबर में गिरफ्तार किया था।

    ईडी ने खान को हिरासत में लेते समय विशेष पीएमएलए अदालत में दावा किया कि गवली ने खान की मदद और धोखाधड़ी के जरिए एक न्यास को निजी कंपनी में बदलने की आपराधिक साजिश रची।

    एजेंसी अब खान के साथ गवली के संबंधों के बारे में उनसे पूछताछ करना चाहती है। एजेंसी ने अदालत को बताया कि इस मामले में अब तक की जांच में 18 करोड़ रूपये से अधिक की गड़बड़ी का पता चला है।