Nilesh Lanke Resignation
निलेश लंके-शरद पवार (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई: 
लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच राकां डिप्टी सीएम अजित पवार गुट को बड़ा झटका लगा है। पारनेर से अजित गुट के विधायक निलेश लंके ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक वे जल्द ही शरद पवार के गुट में शामिल होने जा रहे हैं। ऐसी रिपोर्ट है कि शरद पवार लंके को अहमदनगर लोकसभा सीट पर बीजेपी के सुजय विखे पाटिल के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारने की योजना बनाई है। निलेश को अजित पवार का बेहद वफादार समर्थक माना जाता है। वह दक्षिण अहमदनगर से लोकसभा का चुनाव लड़ने को इच्छुक थे, लेकिन महायुति में अजित गुट को सिर्फ तीन से चार सीटें मिलने की वजह से अब लंके ने शरद पवार के साथ जाने का फैसला किया है। 

कोल्हे ने की थी मुलाकात
हाल ही में शिरूर से राकां सांसद अमोल कोल्हे ने निलेश लंके से मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्होंने पारनेर के विधायक को अजित का साथ छोड़ने के लिए शीघ्र निर्णय लेने और दक्षिण नगर में पार्टी चुनाव चिन्ह ‘तुरही’ बजाने को आवाहन किया था। पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि अजित  पवार गुट के साथ रहने वाले निलेश के बैनर पर शरद पवार की तस्वीर दिखाई दे रही है। हाल ही में अमोल कोल्हे के साथ महानाट्य का आयोजन किया गया था। उस कार्यक्रम में महाविकास आघाड़ी के सभी स्थानीय नेता मौजूद थे। इसी कार्यक्रम में कोल्हे ने लंके को अपनी पार्टी में शामिल होने की अपील की थी

अजीत से मांगी माफ़ी, बोले- उनका सम्मान बना रहेगा  
निलेश लंके ने अजित पवार से माफ़ी मांगते हुए कहा कि मैं पहले भी उनका सम्मान करता था और आगे भी करूंगा। उन्होंने कहा कि पारनेर की जनता ने मुझे पांच साल के लिए अपना प्रतिनिधि चुना है, लेकिन अगर हमें लोकसभा का सामना करना है तो हमें कड़ा फैसला लेना होगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में चार महीने बचे हैं, लेकिन अब मैंने लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। लंके ने कहा कि राजस्व विभाग के 47 कर्मचारियों का तबादला सिर्फ इसलिए कर दिया गया क्योंकि वे मेरे करीबी थे। अब निर्णय लेने का समय आ गया है। हम डरपोक नहीं हैं जो दुम दबाकर बैठे रहें। मेरे ऊपर कई बार वार करने का प्रयास किया गया है, लेकिन मैं अब डरने वाला नहीं हूं। मेरे सामने कोई भी हो। मैं इस चुनाव में ‘कम से कम दो लाख’ वोट से जीत हासिल करूंगा। निलेश ने अहमदनगर से बीजेपी प्रत्याशी सुजय विखे पाटिल पर निशाना साधते हुए कहा कि रावण के कर्मों की वजह से उसका भी अंत हुआ था तो फिर आप कौन हैं।