Bomb threat to US consulate in Mumbai, FIR registered against hoax caller

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में मौजूद यूएस कॉन्सुलेट (US Consulate) को बीती रात एक अज्ञात कॉल के ज़रिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के बम स्क्वाड, डॉग स्क्वाड सहित कई विभाग की जांच के बाद इस कॉल को हॉक्स कॉल (Hoax Call) बताया है। पुलिस ने इस मामले में अब अज्ञात शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

    मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि, आधी रात के समय एक कॉलर ने यूएस कॉन्सुलेट में बम होने की जानकारी देते हुए उसे उड़ा देने की धमकी दी। मुंबई पुलिस ने बुधवार को कहा कि, मंगलवार रात को अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को उड़ाने की धमकी दी गई थी। कॉल बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित वाणिज्य दूतावास में प्राप्त हुई थी। पुलिस ने कहा कि, जांच में कोई सुराग नहीं मिला है और आगे की जांच जारी है। 

    धमकी भरे कॉल के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। जांच में कुछ नहीं मिला जिसके बाद इसे एक फर्ज़ी कॉल करार दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया, कॉल प्राप्त होने के बाद, वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने मुंबई पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) को भेजा गया और पूरे क्षेत्र की पूरी तरह से जाँच की गई। हालांकि पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। आधी रात के करीब कॉल रिसीव हुई और आज सुबह तक चेकिंग जारी रही। एक मोबाइल नंबर से वाणिज्य दूतावास के लैंडलाइन नंबर पर कॉल किया गया था।