Uddhav in Buldhana
उद्धव ठाकरे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

  • चुनाव आयोग को सीधा चैलेंज

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
बुलढाणा: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य भर में दौरे की ताबड़तोड़ शुरूआत कर दी है। गुरुवार को उन्होंने बुलढाणा में आयोजित आम सभा में बीजेपी के खिलाफ जम कर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि वे वंशवाद के खिलाफ हैं, लेकिन हम आपकी तानाशाही के खिलाफ हैं। ठाकरे ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हम सब को मिलकर बीजेपी की तानाशाही का मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। 

चुनाव आयोग को सीधी चुनौती
ठाकरे ने शिवसेना पार्टी का नाम व चुनाव चिन्ह शिंदे गुट को दिए जाने पर जम कर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के अधिकार का इस्तेमाल कर मैं आज चुनाव आयोग का नाम बदलता हूं। आज से मैं चुनाव आयोग को बिना काम के पत्थर का नाम देता हूं। उद्धव ने डंके की चोट पर कहा कि शिवसेना हमारी है और हमारी रहेगी। 

क्या जय शाह विराट कोहली के कोच थे
ठाकरे ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि कि बीजेपी कहती है कि वे वंशवाद के खिलाफ हैं, फिर आपने किस लोकतंत्र के तहत अपने बेटे जय शाह को बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दिलाई है। आखिर अमित शाह के परिवार का क्रिकेट में क्या योगदान है। क्या जय शाह विराट कोहली के कोच थे। उद्धव ने कहा कि जय शाह की एकमात्र उपलब्धि यह है कि वे विश्व कप के फाइनल मैच को मुंबई से अहमदाबाद लेकर चले गए। 

अजित पवार और अशोक चव्हाण को क्यों लिया
उद्धव ने कहा बीजेपी करप्शन खत्म करने की बात कहती है तो फिर जिन नेताओं पर उन्होंने खुद करप्ट होने के आरोप लगाए थे। उन्हें फिर अपनी सरकार में क्यों लिया। अगर आप पुराने कांग्रेसियों को फिर से चाहते हैं तो बीजेपी को वोट दें, क्या यह कोई टैगलाइन है। 

”कहां चला गया महाराष्ट्र का साहस?
ठाकरे ने कहा कि यह जगह सिंदखेड राजा जिजाऊ का जन्म स्थान है। जिजाऊ ने हम सभी को अन्याय के विरुद्ध लड़ने का साहस दिया। लेकिन आज महाराष्ट्र का यह साहस कहां चला गया। आज इस जिले के किसान आत्महत्या की ओर अग्रसर हो रहे हैं। सत्ताधारी दलों को जिजाऊ का नाम लेने का कोई अधिकार नहीं है।