ARREST
File Photo

    Loading

    मुंबई. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai Airport) पर एक विदेशी नागरिक के पास से 6 किलो हेरोइन बरामद की, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 18 करोड़ रुपये बताई जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी की पहचान जसिंकी आंद्रेजेज विस्लॉ के रूप में हुई है, जो पोलैंड का नागरिक है। ये जिम्बाब्वे से इथियोपिया की यात्रा कर रहा था। सीबीआई को इंटरपोल से इनपुट मिलने के बाद उसे मुंबई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

    यह इस महीने में तीसरी घटना है जब नशीले पदार्थ जब्त किये गए हो। इससे पहले 18 अक्टूबर को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) मुंबई ने 86.5 किलोग्राम हाई क्वालिटी वाला हाइड्रोपोनिक खरपतवार जब्त किया। जिसकी कीमत 39.5 करोड़ रुपये के बताई गई। ये नशीला प्रदर्श अमेरिकी मूल के दो कूरियर खेपों को इंटरसेप्ट करने और उनकी जांच करने के बाद मिला। इस मामले में मुंबई से दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। जांच जारी है।

    वहीं, 3 अक्टूबर को, डीआरआई ने एक अंतरराष्ट्रीय तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ कर 2.3 करोड़ रुपये मूल्य के हाइड्रोपोनिक खरपतवार और नशीले पदार्थों को जब्त किया था। सूत्रों के मुताबिक, डीआरआई ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। डीआरआई के अधिकारियों ने मुंबई फॉरेन पोस्ट ऑफिस में ‘खाद्य पदार्थों’ के रूप में गढ़ी गई अमेरिकी मूल की डाक खेप से 3.5 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक खरपतवार जब्त किया। उक्त खेप हैदराबाद, तेलंगाना को भेजी गई थी।