Property Sealed

Loading

चंद्रपुर. भानापेट के वोडाफोन-आइडिया आऊटलेट के पास 1 लाख 33 हजार 501 व नानुसेठ के मालिकाना हवेली गार्डन, अपेक्षा नगर के प्रत्येकी 54 हजार रुपए का बकाया होने वाले 2 संपत्ति को मनपा कर पथक ने सील किया है. मनपा के कर विभाग के बार-बार निर्देश के बावजूद उक्त संपत्ति मालिकों द्वारा कर का भुगतान नहीं करने के कारण उक्त कार्रवाई की गयी है. सील की गई संपत्तियों के मालिकों को अक्सर करों का भुगतान करने के साथ-साथ जब्ती पूर्व नोटिस भी दिए जाते थे. इसके बाद भी लंबी समय सीमा मिलने के बावजूद उनके द्वारा टैक्स का भुगतान नहीं किया गया. टैक्स चोरी के कारण इन संपत्तियों को जब्त किया जा रहा है.

चंद्रपुर शहर महानगरपालिका के माध्यम से कर वसूली के लिए जोनवार विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए मनपा अधिकारियों की 14 टीमें लगातार काम कर रही हैं. बकाया टैक्स नहीं चुकाने वाले संपत्ति मालिकों की संपत्ति सील करने की कार्रवाई बड़े पैमाने पर चल रही है. कुछ संपत्ति मालिक चेक के माध्यम से टैक्स का भुगतान करते हैं. अधिकतम चेक कैश हो जाते हैं, लेकिन जो चेक कैश नहीं होते उनके खिलाफ महानगर पालिका द्वारा आपराधिक कार्रवाई की जा रही है. इस बीच, संपत्ति कर पर 25 प्रतिशत छूट पाने की अंतिम तिथि 31 मार्च है.

प्रशासन द्वारा प्रॉपर्टी मालिकों से समय पर टैक्स जमा करने की अपील की जा रही है. जल कर का भुगतान ऑनलाइन भी किया जा सकता है. इसी प्रकार संपत्ति और जल कर का भुगतान यूपीआई ऐप, फोन पे, गूगल पे, भीम से किया जा सकता है. उक्त कार्रवाई मनपा आयुक्त विपिन पालीवाल के मार्गदर्शन और उपायुक्त अशोक गराटे, सहायक आयुक्त नरेंद्र बोभाटे, सहायक आयुक्त संतोष गर्गेलवार, टीम लीडर अतुल भसारकर, फारूक शेख, मुकेश जीवने, श्रीकांत होकम ने की है.