A 2 Z Sell Bazar Fire

Loading

चंद्रपुर. शहर के तुकुम में स्थित ए टू जेड सेल बाजार में शुक्रवार की सुबह करीबन 7 से 8 के बीच भयंकर आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि दमकल विभाग की 4 फायर ब्रिगेड के बावजूद आग पर काबू पाने में मशक्कत का सामना करना पड़ा. करीबन एक से डेढ़ घंटे बाद दमकल कर्मचारीयों ने पुलिस बंदोबस्त में आग पर काबू पाया. इस दौरान आग को देखने के लिए तुकूम के मेन रोड पर नागरिकों की काफी भीड़ जुटी रही. भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस बल को हलका बल का प्रयोग करना पड़ा. आग में करोड़ों का माल स्वाहा होने की जानकारी प्राथमिक जांच में सामने आयी है. इस घटना में किसी के जानमाल की नुकसान की जानकारी नहीं है. 

चंद्रपुर शहर के तुकूम परिसर के मध्यवर्ती परिसर के भीड़भाड़ वाले परिसर में ए टू जेड सेल में शुक्रवार की सुबह करीबन 7 से 8 के बीच शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने सेल में मौजूद सभी सामग्री को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे आग और अधिक भड़क गयी. संजय चवरे सर्वे नंबर 106/1, प्लाट नंबर 212 मौजा दे. गो. रैयतवारी की जगह पर पिछले 3 वर्ष से ए टू जेड सेल, रेस्टोरेंट होटल, बार शापी चल रही थी. आग का धुआं देखते ही नागरिकों ने उसी दिशा की ओर वाहनों से जाकर देखना शुरू किया. 

काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू

आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने एक के बाद एक ऐसी 4 दमकल वाहन घटनास्थल भेजे. यह सेल अंदर होने के कारण यह आग ने अधिक रौद्र रूप धारण किया. जिससे दमकल कर्मी आग की तीव्रता अधिक होने के कारण उसके नजदीक नहीं पहुंच सके जिसके कारण उन्हें आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. आग की स्थिति पर नियंत्रण पाने हेतु रामनगर पुलिस ने दल तैनात कर दिया था.

कुछ दिन पूर्व मेन रोड के रघुवंशी काम्प्लेक्स के पास ड्राय फ्रूट की दूकान में भी आग लगी थी. मनपा द्वारा कई बार फायर आडिट करने के नोटिस दिए जाने के बावजूद बड़े सार्वजनिक इमारतों अथवा कुछ माल, सेल में अभी तक फायर अलार्म सिस्टम नहीं की गई. फायर सिस्टम सुविधा नहीं होने के बावजूद मनपा द्वारा इन्हें अनुमति कैसे दी जाती यह सवाल भी वहां मौजूद नागरीकों द्वारा किया जा रहा है.