नेताओं का विवाद देखकर स्तब्ध रह गए चंद्रपुर वासी, मौलाना अबुल कलाम आजाद गार्डन लोकार्पित

    Loading

    चंद्रपुर. शहर के मौलाना अबुल कलाम आजाद गार्डन का शनिवार की शाम पूर्व वित्तमंत्री विधायक सुधीर मुनगंटीवार के हाथों सांसद बालू धानोरकर की प्रमुख उपस्थिति में लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर क्षेत्रीय निर्दलीय विधायक किशोर जोरगेवार ओर उनके समर्थकों ने विवाद किया जिससे आजाद गार्डन पुन: एक बार लोकार्पण के साथ ही विवादों में घिर गया है. प्रोटोकाल का पालन न करते हुए मेरी अगुवानी करने मनपा का एक भी कर्मचारी नहीं आया ऐसा आरोप किया. किंतु अंत में उनका मंच पर जगह मिलने के बाद अंत भला तो सब भला कहा जा रहा है.

    शहर के मध्य में स्थित मौलाना आजाद गार्डन को नया रुप दिया गया है. मनमोहक आकर्षक, विशाल रुप में महानगर पालिका ने इसे नया लुक दिया है. इसके लोकार्पण समारोह में महापौर राखी कंचर्लावार, उपमहापौर राहुल पावडे, स्थायी समिति सभापति संदीप आवारी, कांग्रेस शहर अध्यक्ष रामू तिवारी के साथ सभी पार्षद उपस्थित थे. इस अवर पर भारतरत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद के चित्र का अनावरण, रिमोट की सहायता से एलईडी द्वार को खोलकर बाग में प्रवेश किया गया. 

    सांसद धानोरकर और तिवारी ने दिखायी थी नाराजगी

    महानगर पालिका द्वारा तैयार की गई निमंत्रण पत्रिका में पालकमंत्री, सांसद और क्षेत्रीय विधायक का नाम न होने से नाराज कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रामू तिवारी ने प्रोटोकाल पालन करें अन्यथा कार्यक्रम को न होने देने की चेतावनी दी थी. दूसरी ओर सांसद धानोरकर ने जिलाधीश को पत्र भेजकर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी. जिलाधीश आयुक्त का ध्यान गलती की ओर आकृष्ट किया. जिसके बाद आयुक्त ने गलती सुधारी थी. वहीं क्षेत्रीय विधायक जोरगेवार ने जगह जगह मै आऊंगा के बैनर लगा रखे थे. 

    जिस समय पर आजाद बगीचे का लोकार्पण चल रहा था उस समय पर विधायक किशोर जोरगेवार पहुंचे. किंतु वहां पर उनकी अगुवाई करने कोई नहीं पहुंचा यह देखकर किशोर जोरगेवार ने नाराजगी व्यक्त की. जिससे उनके समर्थकों ने नारेगाजी शुरु कर दी. जिसके बाद भाजपाई ने भी आवाज तेज की. जिससे तनाव बढता दिखाई दिया. वैसे भी रामू तिवारी की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए बगीचे में बडे पैमाने पर पुलिस ने सुरक्षा के इंतेजाम कर रखे थे. अंत में क्षेत्रीय विधायक जोरगेवार को मंच पर जगह दी गई और बगीचे का लोकार्पण पूरा हुआ. किंतु यहां पर नेताओं का यह रवैया देखकर चंदपुर शहर वासी स्तब्ध रह गए.

    विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि डीपीसीसी के निधि से एम्बुलेंस दी उस समय पर प्रोटोकाल नहीं आया. वहां पर हमारा नाम नहीं था तो आपत्ती नहीं उठायी. सत्ता किसी की भी हो ताकत केबल पर निधि खींचकर लाते है दूसरे के काम में अपना हाथ नहीं डालते है. आजाद बगीचा आनंद की जगह है यहां पर इस प्रकार का विवाद नहीं होना चाहिए था. इस प्रकार चंद्रपुर शहर के नाम पर धब्बा लग गया है. 

    किसी का अपमान नहीं होना चाहिए-जोरगेवार

    नाराज विधायक किशोर जोरगेवार ने मंच अपने से माईक खींचकर बोलना शुरु कर दिया. मनपा के सभी कार्यक्रमों में उनकी अनदेखी की जाती है इसकी नाराजगी वे व्यक्त करते हुए कहा कि कहा कि प्रोटोकाल के अनुसार शासकीय फंउ से होने वाले कार्यक्रम में पार्टी कोई भी किंतु जनप्रतिनिधि को बुलाना चाहिए. किसी का अपमान नहीं करना चाहिए.