31 जनवरी से कक्षा 9 वीं से 12 की शाला शुरु, मनपा क्षेत्र में करना होगा इंतजार

    Loading

    चंद्रपुर. शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में चंद्रपुर जिले के कक्षा 9 वीं से 12 के कक्षाएं (महानगर पालिका को छोडकर) कोरोना नियमों का पालन करते हुए शुरु करने के आदेश जिलाधीश अजय गुल्हाने ने दिए है. 25 जनवरी को संपन्न जिला टास्क फोर्स की बैठक में शाला शुरु करेन के लिए सरकार द्वारा समय समय पर जारी परिपत्र के मार्गदर्शक सूचना का पालन करते हुए 20 जनवरी के परिपत्र के सूचनाओं के आधार पर जिले की 9 वीं से 12 की कक्षाएं शुरु करने का निर्णय लिया है.

    शाला शुरु करने के लिए 20 जनवरी के परिपत्र के मार्गदर्शक सूचना का पालन करते हुए जिला परिषद सीईओ, माध्यामिक शिक्षाधिकारी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी लगातार समीक्षा कर कोरोना नियमों का कडाई से पालन करने की दृष्टि से कार्रवाई करें. कक्षा पहली से आठवीं के कक्षा एक सप्ताह के बाद परिस्थिति का जायजा लेकर शुरु करने का निर्णय लिया जाएगा ऐसा भी जिलाधीश ने आदेश में कहा है.

    इस आदेश की अवहेलना करने वाले किसी भी व्यक्ति, संगठना ने पालन करने में टालमटोल अथवा विरोध किया तो उनके खिलाफ आपदा व्यवस्थापन कानून 2005 के तहत दंडनीय और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. 

    शालाओं को शुरु करने का आदेश जिले मं 31 जनवरी से आगामी आदेश तक लागू रहेगा ऐसा भी आपदा व्यवस्थापन प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिलाधीश अजय गुल्हाने ने कहा  है.