Tigress Dead

    Loading

    माजरी: माजरी के रेल्वे गेट से आधा किलोमीटर की दूरी पर रेलवे लाइन से तीस मीटर दूरी पर देवराव पाटेकर के खेत में बाघिन का शव मिला. इस बाघिन की उम्र अंदाजन 6 वर्ष की है. रविवार के सुबह 6 बजे एक व्यक्ति ने फोन कर पुनेश पाटेकर को जानकारी दी उसके बाद यह खबर आग की तरह फैल गई. हजारो की संख्या ने देखने वालों भीड़ जमा हो गयी.

    चंद्रपुर जिले में बड़ी संख्या में जंगली जानवर हैं, देश की प्रसिद्ध ताडोबा अंधारी परियोजना भी चंद्रपुर जिले में है, इसलिए बाघों की संख्या बहुत अधिक है. इस बीच, भद्रावती तालुका के माजरी में देवराव पाटेकर के खेत में, कृषि फसलों को जंगली जानवरों से बचाने के लिए सोलर  बिजली का करंट लगा दी गई थी.

    बाघिन का शव फेंसिंग के तार से लिपटा हुआ था .अनुमान है कि बाघिन की मौत करंट लगने से हुई है. वन विभाग ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद बाघिन की मौत का सही कारण स्पष्ट हो पाएगा.क्या इस बाघिन के कोई शावक है? इसकी जानकारी ली जा रही है. दुर्घटना या घातपात इसकी भी जांच की जारी है. 

    घटना स्थल पर वन विभाग के मुख्य वन संरक्षक अधिकारी चंद्रपूर के प्रकाश लोणकर उप वनसंरक्षक अधिकारी चंद्रपुर  प्रशांत खाडे , सहायक वन संरक्षक चंद्रपुर निकिता चौरे, प्रधान मुख्य वन संरक्षक के प्रतिनिधि मुकेश भांदकर , संदीप मेश्राम,  वनपरिक्षेत्र अधिकारी शेंडे,क्षेत्र सहाय्यक विकास शिंदे राष्ट्रीय व्याघ्र प्राधिकरण विभाग के प्रतिनिधि बंडू धोत्रे,  उप वन संरक्षक अधिकारी रामानंद,दिनेश खाटे, शशांक मोहरकर तहसीलदार शंकर भांदककर, माजरी पोलिस स्टेशन के थानेदार अजीतसिंह देवरे,आदि उपस्थित थे.