प्रलंबित मांगो केा लेकर नर्स कर्मचारीयों का निदर्शन, 26 व 27 को पूर्ण कामबंद आंदोलन

    Loading

    चंद्रपुर. चंद्रपुर शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल के सभी नर्स कर्मचारीयों द्वारा  महाराष्ट्र राज्य परिचारीका संगठन लातुर के मार्गदर्शन में प्रलम्बित मांगो को लेकर 23 से 25 मई तक 1 घंटे का निदर्शन किया जा रहा है. तो 26 व 27 मई को पुर्ण समय कामबंद आंदोलन का आयोजन किया है. प्रशासन द्वारा मांगो की पूर्तता नही किए जाने पर 28 मई से राज्य स्तरीय हडताल करने का इशारा चंद्रपुर शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व चंद्रपुर सरकारी अस्पताल नर्स संगठन ने दिया है. 

    कोरोना काल में सभी शासकीय अस्पताल के कई नर्स ने मनुष्यबल की संख्या कम होने के बावजूद बखुबी से कर्तव्य निभाकर लोगों के जान की रक्षा की. शासकीय अस्पताल में मरिजों की तुलना में नर्स की संख्या कम है. शासन से बार_बार नर्स की नियुक्ति की अपील करने के बावजूद सरकार मांग की ओर अनदेखी कर रही है. परिणामत: मरिजों को पूरी तरह से सेवा नही मिल पा रही है.

    नर्स का निजिकरण करने के सरकार के निर्णय का नर्स संगठन ने निषेध किया है. सरकार ने परिक्षाए लेकर गुणवत्ता के आधार पर पुर्ण समय व स्थायी भरती करने की मांग आंदेालन के दौरान की गई. नर्स को केंद्र शासन की ओर से गणवेश भत्ता, नर्सिंग अलाऊंस केंद्र की तर्ज पर दिए जाने, अतिरिक्त वेतन वृध्दी दिए जाने, परिचारीका संवर्ग के नर्स के पदनाम में बदलाव करने की मांग की गई है. 

    नर्स के निदर्शन से शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व मरिजों को दिए जानेवाली सेवा पर विपरित असर होने की संभावना महाराष्ट्र राज्य परिचारीका संगठन शाखा व शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय व अस्पताल चंद्रपुर के नर्स संगठन के अध्यक्ष अक्षय डहाले ने व्यक्त की है. 

    निदर्शन में संगठन के उपाध्यक्ष प्रमोद कोरडे, स्वाती जाधव, सचिव भाग्यश्री गेडाम, तौफीक खैराटे, अनिकेत गिडगे, गिरीश घोरपडे, स्वस्तिक मुले, पाटील, कोटांगले व अन्य सभी सदस्य व नर्स महीलाए बडी संख्या में सहभागी हुवे थे. निदर्शन के दौरान नर्स महीलाओं व अन्य परिचारीकाओं ने प्रशासन व शासन की निति के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर निषेध व्यक्त किया.