Tractor, Road Accident

Loading

चंद्रपुर. ब्रम्हपुरी तहसील के बेलगांव (देऊलगांव) में वैनगंगा नदी से रात में अवैध रूप से रेत चोरी करने के चक्कर में ट्रैक्टर चालक का ट्रैक्टर से नियंत्रण हटने से ट्रैक्टर के पहिया में आने के कारण उसकी मौके पर मौत हो गई. यह घटना आज शनिवार को सुबह हुई. मृतक गोलू उर्फ प्रणय गुरूदेव धोटे 20 है जो कि देऊल गांव का निवासी है.पिछले वर्ष ब्रम्हपुरी तहसील में कुछ रेत घाटों की निलामी हुई थी. बेलगांव देऊलगांव के रेत घाट की भी निलामी हुई थी.

अवधि में रेत भंडार की विक्री नहीं होने से रेत भंडार शेष बचा हुआ था. ब्रम्हपुरी तहसील के स्वयं को बडा राजनीतिक बतानेवाले एक नेता एवं भंडारा जिले के एक रेत व्यवसायी ने बची हुई रेत विक्री की मंजूरी प्राप्त की. इस मंजूरी के नाम पर ठेकेदार द्वारा नदी से 14 मार्च की रात ट्रैक्टर से रेत का उत्खनन किया जा रहा था. ऐसा ग्रामीणों का कहना है. वैनगंगा नदी पर रात ट्रैक्टर द्वारा रेत निकालने का काम शुरू था. ऐसे में अधिकारी आने की भनक लगने पर घाट के दिवानजी ने सभी ट्रैक्टर वालों को तुरंत हट जाने के लिए सतर्क किया.

इस दौरान देऊलगांव के तलमले के ट्रैक्टर का चालक प्रणय गुरूदेव धोटे ट्रैक्टर लेकर भागने की तैयारी में था. तेज गति से वाहन ले जाने के चक्कर में उसका नियंत्रण हटा और नीचे गिरकर वह अपने वाहन के पहियों में आ गया. इस घटना को देख वहां मौजूद ठेकेदार के सभी लोग फरार हो गए. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. नागरिकों की भीड़ जुटी हुई थी. 

शव नहीं उठाने से तनावपूर्ण रही स्थिति

कुछ समय परिवार ने शव नहीं उठाने का निर्णय लिया, जिससे कुछ समय के लिए तनावपूर्ण स्थिति निर्माण हो गई थी. ब्रम्हपुरी पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक  अनिल जिट्ठावार एवं पुलिस उपनिरीक्षक प्रकाश कावले ने परिस्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी को समझाया. पंचनामा कर शव को ग्रामीण अस्पताल ब्रम्हपुरी रवाना किया. बताया जाता कि मृतक अपने परिवार में इकलौता पुत्र था. घटना की जांच पुलिस निरीक्षक अनिल जिट्टावार के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक प्रकाश कावले, आत्राम कर रहे हैं.