File Photo
File Photo

    Loading

    तलोधी बा./नागभीड: जंगल से सटे ग्रामों में इन दिनों वन्यजीवों के हमलों का सिलसिला निरंतर जारी है. आज गुरूवार की सुबह एक ओर घटना में बाघ ने तेंदूपत्ता संकलन करने जंगल पहुंचे वृध्द को अपना निवाला बनाया. यह घटना नागभीड तहसील के कोसंबी_गवली में आज गुरूवार की सुबह 8 बजे घटी.

    ब्रम्हपुरी वनविभाग ब्रम्हपुरी अंतर्गत नागभीड़ वनपरिक्षेत्र में आनेवाले कोसंबी_गवली बिट के कक्ष क्र. 742 में तेंदूपत्ता संकलन के लिए गये नवेगांव हुंडेश्वरी के निवासी आडकू गेडाम 65 पर जंगल शिकार के टोह में छिपे बाघ ने हमला कर अपना शिकार बनाया. ग्रीष्मकाल में बडे पैमाने पर महुआ फूल और तेंदूपत्ता संकलन का काम होता है.

    ग्रामीण रोजगार की तलाश में जंगल में जाते है. आज तडके नवेगांव हुंडेश्वरी निवासी 52 वर्षीय आडकू मारोती गेडाम तेंदूपत्ता संकलन और महुआ बीनने के लिए गया हुआ था. बाघ के हमले में उसकी चीख सुनकर उसके साथ गए हुए अन्य लोगों दौडकर घटनास्थल पर पहुंचे परंतु तब तक बाघ उसका काम तमाम कर चुका था.

    इस घटना की जानकारी मिलते ही वनरक्षक के पाटिल ने घटना स्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए ग्रामीण अस्पताल नागभीड़ रवाना किया गया. इसके उपरांत मृतक के परिजनों को वनविभाग की ओर से तत्काल आर्थिक मदद प्रदान की गई. मृतक के परिवार में पत्नी, पुत्र, बहू, पोता आदि है. घटना स्थल पर कैमरे लगाकर बाघ की हलचल पर नजर रखी गई है. वनविभाग ने इस परिसर में गश्त शुरू की है. इस घटना को लेकर ग्रामीणों में जबरदस्त दहशत है.