भरी दुपहरी में लोगों का हुआ हाल बेहाल; परीक्षार्थियों की हुई फजीहत रेलवे फाटक पर अटका वाहन, लगी वाहनों की कतारें

Loading

मूल: मूल- चंद्रपुर हायवे मार्ग पर मूल शहर से दो किमी दूरी पर स्थित रेलवे फाटक पर लगाये गए गेट पर मशीनरी लेकर जा रहा लोडेड ट्रक अटक जाने से रेलवे फाटक से चंद्रपुर रोड जानाला तक चार किमी दूरी तरह सभी वाहनों की लंबी कतार लग गई. जबकि रेलवे फाटक से मूल शहर की ओर आनेवाली ट्रैफिक स्टेट बैंक के सामने देशकर इंजीनियरिंग वर्क्स शॉप तक एक किमी तक लग गई. दोनों ओर जानेवाले वाहन सुबह 7 बजे से दोपहर 10 बजे तक अटके होने से दोनों छोर पर चौपहिया वाहन, बडे छोटे वाहन, दुपहिया, ऑटो, ट्रक आदि प्रभावित हुए. कडी धूप होने से परिवार के साथ लेकर जा रहे लोगों का हाल बेहाल था.

वर्तमान समय में विश्वविद्यालय परीक्षा शुरू होने से रेलवे फाटक के समीपस्थ ही स्थित कर्मवीर महाविद्यालय में परीक्षा के लिए जानेवाले विद्यार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने के लिए कसरत करनी पडी. इतना ही नहीं चंद्रपुर परीक्षा देनेवाले विद्यार्थी भी जाम में फंस गए थे.

उन्होने चिरोली मार्ग से चंद्रपुर की ओर पहुंचने का रास्ता खोजा. इसी मार्ग पर कालेज ग्राऊंड पर सब्जी भाजी खरीदी विक्री करनेवालों को भी काफी दिक्कतें पेश आयी. कुछ लोगों के महत्वपूर्ण कार्य थे वे फंसे होने से उनके काम नहीं हो पाये जिससे मानसिक परेशानी यात्रियों को झेलनी पडी.

इस जगह पर पिछले वर्ष में ऐसी स्थिति कई बार हो चुकी है. मुल स्थित रेल्वे गेट पर आज-कल यातायात आए दिन जाम होने लगा है .गेट पर गढ्ढे होने से ट्रक आपस में चिपक जाते है तो कभी गेट के ऊपरी हिस्से पर लगी लोहे की बाड के कारण ट्रक अटक जाते हैं. आज दि. 27 को सुबह 6 से 7 बजे  के बीच एक ट्रेलर मशिनरी लादे चंद्रपुर से मुल एम आय डीसी के लिए के लिए आ रहा था के गेट पर उपर लगी लोहे की बाड मे मशिनरी का उपरी हिस्सा अटक गया .लगभग  10 बजे  यातायात  पुर्ववत  शरू हो पाया चार घंटे दोनो तरफ ट्राफीक जाम रहा .गेट से जानाला और गेट से मुल तहसिल कार्यालय तक वाहनो की लंबी कतार देखी गयी. 

रेल्वे गेट पर जाम के कारण चंद्रपुर जाने और आने वालो को परेशानी का सामना करना पडा . बार बार गेट के कारण यातायात का जाम हो जाना दर्शा रहा है के टेकडी से लेकर तहसील कार्यालय तक उडाण पुल  अति आवश्यक हो गया है  .जनता द्वारा सरकार से मांग की जारही है के उडाण पुल  बनाया जाए तब तक के लिए गेट पर पटरीयो के बीच बने गड्ढे बुझाए जाए और गेट के उपर दोनो साईड लोहे की बाड को ऊंचा किया जाए ताके फीर कोई जाम ना लगने ना पाए.