अनुमति सफेद बोल्डर की, उत्खनन और परिवहन मुरुम का, पटवारी ने किया 1.15 करोड का माल जब्त

    Loading

    •  10 लाख का जुर्माना

    वरोरा. शहर के मार्डा रोड से सटे नये ले आउट निर्माण के लिए भटाला के एक ठेकेदार को मुरुम डालने का काम दिया गया. इसके लिए ठेकेदार को वरोरा तहसीलदार ने सफेद बोल्डर की अनुमति दी गई. किंतु ठेकेदार उसकी जगह पर मुरुम की खुदाई कर रहा था.

    इसकी सूचना मिलने पर पटवारी विनोद खोब्रागडे ने मौके पर पहुंचकर अवैध रुप से मुरुम का उत्खनन और परिवहन के आरोप में कार्रवाई कर 1,15,60,000 रुपए का माल जब्त कर 10 लाख का जुर्माना ठोंका है. इस कार्रवाई से जिले में चल रहे अवैध उत्खनन करने वालों में खलबली मची है. पटवारी ने यह कार्रवाई 19 नवंबर को की है.

    शहर के मार्डा मार्ग से सटकर एक ले आऊट के भीतरी मार्ग का निर्माणकार्य शुरु है. इसके लिए ठेकेदार शंकर धोत्रे को मुरुम आपूर्ति का ठेका दिया गया. इसके लिए ठेकेदार ने वरोरा तहसीलदर ने सफेद बोल्डर की अनुमति दी. किंतु उसने बोल्डर की बजाय मुरुम का उत्खनन किया. इसकी सूचना वरोरा के पटवारी विनोद खोब्रागडे को मिलने पर मौके पर पहुंचे और तीन ट्रक चालकों से अनुमति मांगी तो उन्होंने सफेद बोल्डर की अनुमति का टीपी दिखाया.

    यह देखते हुए पटवारी ने ट्रक क्रं. एमएच 34 एफबी 7439, एमएच 31 एम 3472 और एमएच 36-1672 के खिलाफ कार्रवाई कर वाहनों को तहसील कार्यालय में ले जाने को कहा. किंतु चालक वाहनों को तहसील कार्यालय में ले जाने की बजाय ट्रक के साथ फरार हो गए. यह देखते हुए पटवारी ने वाहन मालिक खेमजई निवासी शंकर धोत्रे, भटाला निवासी रंजन कांबले और चालक विलास वाकडे, सुरज भगत के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी. 

    इस दौरान पटवारी ने 1,15,60,000 रुपए कीमत का मुरुम जब्त किया है. साथ ही ट्रक लेकर फरार होने पर तीनों ट्रक और मुरुम ऐसे कुल 10 लाख रुपए चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी है. इस आधार पर वरोरा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामले की जांच थानेदार दीपक खोब्रागडे के मार्गदर्शन में जारी है.