Chandrapur News: चंद्रपुर जिले के ग्राम पंचायत आम और उप-चुनावों के नतीजे आये सामने, सलोरी, अर्जुनी में लहराया भगवा

Loading

  • अर्जुनी पर भगवा, रामपुर सास्ती में किसान संगठन, भाजपा गठबंधन सत्ता में

चंद्रपुर. रविवार को चंद्रपुर जिले में 8 सार्वभौमिक और 58 ग्राम पंचायतों में उपचुनाव हुए. सोमवार को हुई मतगणना के नतीजों में कांग्रेस ने 3, बीजेपी ने 1, शिवसेना(ठाकरे गुट) ने 2 और स्थानीय पैनल ने 2 ग्राम पंचायतों पर अपना वर्चस्व कायम किया है. गौरतलब है कि सावली के साखरी ग्राम पंचायत में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के नीलेश पेंदोर ने जीत हासिल की है.

रविवार को चंद्रपुर जिले की 8 ग्राम पंचायतों में आम चुनाव हुए. इसमें राजुरा तहसील में सबसे ज्यादा 3 ग्राम पंचायतें, वरोरा में 2, ब्रम्हपुरी में 1, सावली में 1, जिवती में 1 ग्राम पंचायतें शामिल हैं. सोमवार सुबह 10 बजे से वोटों की गिनती की गई. नतीजों में कांग्रेस ने 8 में से राजुरा तहसील के आर्वी, सावली तहसील के मोखाला और वरोरा तहसील के सालोरी में सरपंच पद पर जीत हासिल की है. आर्वी में सरपंच समेत 9 सीटें और सावली के मोखाडा में सरपंच समेत 8 सीटें पर जीत हासिल की. आर्वी में सूरज माथनकर, मोखाडा में प्रणिता मशाखेत्री, तो सालोरी में प्रतिभा शेरकुरे ने सरपंच पद पर जीत हासिल की.

दो ग्राम पंचायतों में कांग्रेस के बाद शिवसेना (ठाकरे समूह) ने अपना जादू चलाया. राजुरा तहसील आर्वी में किसान संगठन और शिवसेना(ठाकरे समूह) के गठबंधन ने सरपंच सहित 11 सीटें जीतीं. इसमें सेना की निकिता जाडे ने सरपंच पद पर जीत हासिल की. वरोरा तहसील के अर्जुनी में स्थानीय पैनल के सोनू विकास हनवते और शिवसेना समर्थन ने जीत हासिल की. राजुरा तहसील के सास्ती में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. इसमें बीजेपी ने सरपंच समेत 10 सीटों पर कब्जा कर बहुमत हासिल कर लिया है. अश्विनी अशोक राउत ने ब्रम्हपुरी तहसील के कहाली में सरपंच पद जीता. उनके ग्राम विकास आघाड़ी के 7 सदस्य जीते. इनमें से दो सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए. पिछली बार वे ही सत्ता में थे. इस बार फिर उन्होंने सत्ता पर कब्ज़ा कर लिया.

जिवती तहसील में शेडवाही में निर्दलीयों का दबदबा है. शीतरू भीमराव सिडाम एक निर्दलीय उम्मीदवार हैं जिन्होंने सरपंच पद पर जीत हासिल की है. सावली तहसील के साखरी में सरपंच पद के लिए उपचुनाव हुआ. इसमें कांग्रेस के नीलेश पेंदोर ने जीत हासिल की. चंद्रपुर जिले में 8 में से एक उपचुनाव सहित, कांग्रेस ने चार स्थानों पर, शिवसेना (ठाकरे) ने 2 स्थानों पर, भाजपा ने 1 स्थान पर और स्थानीय पैनल ने दो स्थानों पर सत्ता हासिल की है. 

सलोरी गट ग्रामपंचायत ओर अर्जुनी(तुकुम) में भगवा फहराया 

वरोरा तहसील के सालोरी गट ग्रामपंचायत और अर्जुनी(तुकुम) ग्रामपंचायत चुनाव के लिए 5 नवंबर को मतदान हुआ था. इस ग्राम पंचायत चुनाव का अंतिम परिणाम सोमवार को सामने आ गया है. इसमे अर्जुनी(तुकुम) ग्राम पंचायत में शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गट के सरपंच उम्मीदवार सहित 7 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. इससे ग्राम पंचायत पर एकछत्र वर्चस्व कायम हो गया है. सालोरी गट ग्रामपंचायत में 3 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है. इन सभी विजयी प्रत्याशियों का शिवसेना(उबाठा) जिला प्रमुख मुकेश जीवतोड़े ने शाल और माला पहनाकर सत्कार किया.

वरोरा तहसील में सालोरी गट ग्रामपंचायत और अर्जुनी(तुकुम) ग्राम पंचायत के लिए चुनाव का बिगुल बज गया था. इन दोनों ग्राम पंचायतों के लिए रविवार को मतदान हुआ था. इन दोनों ग्राम पंचायतों के अंतिम नतीजे सोमवार को आ गए हैं और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) समूह ने जीत हासिल की है. 

शिवसेना जिला संपर्क प्रमुख प्रशांत कदम और शिवसेना विधान सभा संपर्क प्रमुख रितेश रहाटे के मार्गदर्शन में शिवसेना जिला प्रमुख मुकेश जीवतोड़े, शिवदत्त बंडू डाखरे, सुधीर नन्नावरे के सहयोग से अर्जुनी (तुकुम) ग्राम में चुनाव लड़ा गया. सरपंच पद के उम्मीदवार सहित सभी 7 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. इसमें सरपंच पद के लिए सोनू विकास हनवते ने 498 वोट पाकर जीत हासिल की. जबकि ग्राम पंचायत सदस्य पद के उम्मीदवार प्रशांत श्रीराम, प्रकाश हनवते, संगीता सावसाकडे, प्रफुल्ल भेंडाले, वैशाली अनिल जांभुले, मेघा दत्तू कुमरे, जगदीश लक्ष्मण पेंदाम, माया राजेंद्र पोइंकर सभी ने जीत हासिल की है. 

तहसील के सालोरी गट ग्रामपंचायत में विधानसभा आयोजक सुधाकर मिलमिले और शुभम वाकडे के नेतृत्व में लड़े गए चुनाव में 3 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. इसमें शिवसेना(उबाठा) ​​पार्टी के गजानन हरिभाऊ देहारी, राहुल ढोके, सुवर्णा कुलमेथे ने जीत हासिल की है. सभी विजयी प्रत्याशियों का शिवसेना जिला कार्यालय में जिला प्रमुख मुकेश जीवतोड़े द्वारा शॉल और फूलों के गुलदस्ते देकर सत्कार किया गया. 

इस अवसर पर शिवसेना शहर प्रमुख संदीप मेश्राम, पूर्व पार्षद व नगर संगठक किशोर टिपले, गणेश चिड़े, शिव सेना उपनगर प्रमुख मनीष दोहत्रे, वरिष्ठ शिव साईं अनिल गाडगे, समस्त शिव साईं व युवा सैनिक उपस्थित थे.

रामपुर ग्राम पंचायत में किसान संगठन

राजुरा तहसील के औद्योगिक क्षेत्र होनेवाले रामपुर और सास्ती ग्राम पंचायत में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हार गए और रामपुर में किसान संगठन और शिवसेना(उबाठा) ​​गठबंधन के उम्मीदवार जीते और सास्ती में किसान संगठन और भाजपा युती के सरपंच पद के उम्मीद्वार विजयी हुवे. आर्वी में कांग्रेस पार्टी के कब्जे ग्रापं आयी है. 

रामपुर में भाजपा गठबंधन को पछाडते हुवे सेना(उबाठा) ​​और किसान संघ गठबंधन की निकिता रमेश झाडे ने सरपंच पद पर जीत हासिल की. यहां शिवसेना(उबाठा) और किसान संघ गठबंधन के आठ उम्मीदवार सुनील नले, वैशाली लांडे, रेखा आत्राम, लटारी टोंगे, संतोषी दुधे, अतुल खनके, राहुल बनकर, मंजूषा लांडे जीते. कांग्रेस के शंकर शेंडे और माया करर्लुके और बीजेपी की गौरी चोखरे ने जीत हासिल की. सास्ती में भाजपा-किसान संघ गठबंधन की सुजीता अश्विन मावलिकर को सरपंच चुना गया. यहां भाजपा-किसान संघ गठबंधन के दस सदस्य निर्वाचित हुए. कांग्रेस को एक सीट से संतोष करना पड़ा. यहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता मधुकर नरड हार गए. विजयी प्रत्याशियों का पूर्व विधायक एड. वामनराव चटप, एड. संजय धोटे, सुदर्शन निमकर, देवराव भोंगले, बबन उरकुडे, शेषराव बोंडे, मधुकर नारद ने बधाई दी.

आर्वी ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर कांग्रेस पार्टी के सूरज माथनकर ने बहुमत से जीत हासिल की है. यहां कांग्रेस पार्टी के आठ ग्राम पंचायत सदस्य अंकुश म्हस्की, प्रफुल्ल उपारे, दिलीप डाखरे, विद्या माथनकर, प्रियंका थेरे, मारोती आसमपल्लीवार, गिरजा शिवनकर, शालू येलुरे ने जीत हासिल की है. बीजेपी की मीना मालेकर जीतीं. विधायक सुभाष धोटे, पूर्व नगराध्यक्ष अरुण धोटे, तहसील अध्यक्ष रंजन लांडे, निर्मला कुलमेथे, नंदकिशोर वाढई, कुंदा जेनेकर, सभापति विकास देवालकर, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष शंतनु धोटे ने नवनिर्वाचित सरपंच और विजेता सदस्यों को बधाई दी है.

चिचोली ग्रापं चुनाव में संगीता दोडके विजयी 

भद्रावती तहसील में एकमात्र ग्राम पंचायत चुनाव के लिए तहसील में चिचोली ग्राम पंचायत की एकमात्र सीट का परिणाम 6 नवंबर को तहसील कार्यालय में घोषित किया गया है और इस चुनाव में संगीता विनोद दोडके ने जीत हासिल की है. उन्होंने अपनी प्रतिद्वंदी प्रत्याशी लता जनार्दन जांभुले को 23 वोटों से हराया है. संगीता दोडके को 72 और लता जंभुले को 49 वोट मिले जबकि नोटा को सात वोट मिले. इस चुनाव में 128 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. प्रकाश पारखी ने चुनाव निर्णय अधिकारी और घोरपड़े ने सहायक के रूप में काम किया. संगीता दोडके को चुनाव में जीत पर गांव में हर जगह बधाई दी जा रही है.

सावली तहसील में कांग्रेस की शानदार जीत

हाल ही में हुए चुनाव में तहसील की मोखाला और साखरी ग्राम पंचायत में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल देखा गया. सावली तहसील में मोखाला और साखरी ग्राम पंचायत का चुनाव शांतिपूर्ण हुवा. इस चुनाव का परिणाम सोमवार को तहसील कार्यालय में घोषित किया गया. मोखला में कांग्रेस के 7 और बीजेपी के 2 उम्मीदवार चुनाव जीते. जबकि साखरी सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के नीलेश रामचन्द्र पेंदोर विजेता रहे.

तहसील की प्रतिष्ठा माने जाने वाले मोखाला ग्राम पंचायत चुनाव का परिणाम हाल ही में घोषित किया गया. 9 सदस्यीय मोखाला ग्राम पंचायत में पहली बार सीधे सरपंच पद के लिए चुनाव हुआ. इसमें कांग्रेस की दिग्गज उम्मीद्वार प्रणिता अनिल मशाखेत्री 1060 वोट पाकर चुनाव जीत गईं. खुशमती खिलाबराव गंदाटे, प्रणिता अनिल मशाखेत्री और आचल सुहास शेरकी जैसे उम्मीदवार सीधे सरपंच पद के लिए मैदान में थे. वार्ड नंबर 1 से भावेश शंकर नागोसे, सुषमा मनोजकुमार जुनघरे, जयश्री हिवराज फाले, वार्ड नंबर 2 से विनोद शामराव पोहनकर, शालू किशोर डोंगरे, अश्विनी सचिन तिवाड़े और वार्ड नंबर 3 से रवींद्र बाबूराव रायपुरे, विलास सीताराम रोहनकर, अस्मिता सोमनाथ मुले यह विजयी हुवे. साखरी ग्राम पंचायत वार्ड क्रमांक 2 से नीलेश रामचन्द्र पेंदोर जीते. उक्त चुनाव कार्यक्रम चुनाव निर्णय अधिकारी एवं सावली तहसीलदार परीक्षित पाटिल के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ.

कहाली ग्रापं पर अश्विनी राऊत सरपंच पद विजयी 

तहसील के कहाली में कल हुए ग्राम पंचायत चुनाव का परिणाम आज घोषित किया गया. सरपंच पद के लिए कुल पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे. अश्विनी अशोक राउत ने 430 वोट हासिल कर जीत हासिल की. तो सदस्य के तौर पर दुर्गा दिघोरे, अन्नाजी दिघोरे, रागिना नाकाडे, मिथुन पाटिल, तक्षशिला डांगे, आशीष पिल्लेवान, चंदा डांगे विजयी हुवी. 

इस चुनाव की खास बात यह है कि सरपंच और सदस्य किसी भी पार्टी के उम्मीदवार नहीं थे. जीत के बाद सरपंच और सदस्यों ने तहसील कार्यालय के मेदान में गुलाल उड़ाकर जश्न मनाया. सभी विजयी उम्मीदवारों को पार्टी की ओर से बधाई दी गई है.