File Photo

Loading

सिंदेवाही. सिंदेवाही वनपरिक्षेत्र कार्यालय अंतर्गत आनेवाले तांबेगडी मेंढा उपवनक्षेत्र के घोट में बाघ ने चरवाहे पर हमला कर उसे गंभीर जखमी किए जाने की घटना सोमवार की शाम घटी. हमले में गंभीर जखमी व्यक्ति का नाम मोरेश्वर लालाजी कावले है. 

सिंदेवाही तहसील के घोट निवासी मोरेश्वर लालाजी कावले यह प्रतिदिन की तरह अपने भैसों को जंगल चराने लेकर गए थे. दिनभर भैस चरकर शाम के समय जंगल से घर की ओर लौटते समय शिकार की ताक में बैठे बाघ ने चरवाहे पर हमला किया. जिसमें चरवाहा मोरेश्वर गंभीर जखमी हो गए. 

बाघ ने मालिक पर हमला करते देख चर रहे भैसों ने एक साथ आकर बाघ पर हमला कर उसे वहां से खदेडा जिससे मोरेश्वर की जान बच गई. घटना की जानकारी मिलते ही गांववासी घटनास्थल की ओर दौडे. तत्पश्चात जानकारी वनविभाग को दी. 

जानकारी मिलते ही वनविभाग तांबेगडी मेंढा के वनपाल बुरांडे व वनरक्षक सोरते ने तत्काल घटनास्थल पहुचे व जखमी चरवाहे को तत्काल ग्रामिण अस्पताल सिंदेवाही में भरती किया गया. मोरेश्वर का स्वास्थ गंभीर होने से प्राथमिक उपचार कर मोरेश्वर को आगे के उपचार हेतु चंद्रपुर रेफर किया गया. बाघ के हमले से गांव में भय का वातावरण निर्माण हुवा है. गाववासियों ने बाघ का त्वरित बंदोबस्त करने की मांग वनविभाग से की है. 

बाघ ने चरवाहा पर हमला करने की जानकारी प्राप्त होते ही वनविभाग की टिम तत्काल घटनास्थल पहुची व जखमी को अस्पताल में भर्ती कराया. घटनास्थल पर ट्रैप कैमरे लगाए गए है. परिसर में गश्त बढा दी गई है.

विशाल सालकर, (वनपरिक्षेत्र अधिकारी सिंदेवाही-प्रादेशिक)