udhhav-eknath
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ सियासी संकट पर बुलाई गई महाराष्ट्र कैबिनेट की अहम बैठक (Maharashtra Cabinet Meeting) अब खत्म हो गई है। वहीं  इस मीटिंग में CM उद्धव (Udhhav Thackeray) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े, क्योंकि वे खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। हालाँकि मीटिंग में क्या तय हुआ, यह अभी तक सामने नहीं आया। ये भी खबर आ रही है कि बैठक से 8 मंत्री गायब रहे हैं । लेकिन अब सभी विधायकों को शाम को CM दफ्तर पहुंचने का फरमान जारी किया गया है।हालाँकि बैठक से पहले संजय राउत इशारा कर चुके हैं कि विधानसभा भंग होने की दिशा में ही जा रही है।

    उधर सूरत से नागपुर लौटे शिवसेना विधायक नितिन देशमुख ने कहा कि, ” करीब 100-150 पुलिसकर्मी मुझे अस्पताल ले गए और यह नाटक किया कि मुझे हमला हुआ है। वे मेरा ऑपरेशन करना चाहते थे, उस बहाने मुझे नुकसान पहुंचाना चाहते थे। भगवान की कृपा से अब मैं ठीक हूं। मैं CM उद्धव ठाकरे के साथ हूं।”

    उधर सूरत से गुवाहाटी पहुंच चुके एकनाथ शिंदे जहां अपने साथ 46 विधायकों के होने का दावा कर रहे हैं। वहीं वे खुद भी कह रहे हैं कि शिवसेना से अलग नहीं होंगे। लेकिन, गुवाहाटी में अभी भी 33 शिवसेना के विधायक हैं, 2 निर्दलीय हैं। अभी 2 शिवसेना विधायक संजय राठोर और जोगेश कदम पहुंचे हैं यानी अब संख्या 37 हो चुकी है। 2 और बड़े विधायकों का इंतजार किया जा रहा है, जो महाराष्ट्र से गुवाहाटी के लिए रवाना हो चुके हैं।