Dawood Ibrahim's brother Ibrahim Kaskar gets 7 days custody, ED arrested in money laundering case
File Photo

    Loading

     मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम (Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर (Iqbal Kaskar) को शुक्रवार को कोर्ट ने 7 दिनों की ईडी हिरासत में भेज दिया है। जेल में बंद कासकर को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के (Money Laundering) के एक मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को गिरफ्तार (Arrest) किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कथित रंगदारी के कई मामलों में पहले से ही ठाणे (Thane) की जेल (Jail) में बंद कासकर को ताजा मामले में हिरासत में लिया गया था जिसके बाद उसे ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। कासकर को विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष पेश किया गया था जहां कोर्ट ने उसे 7 दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है।

    दरअसल ईडी एक नए मामले में भगोड़े अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहीम और मुंबई अंडरवर्ल्ड से जुड़े अन्य लोगों के बारे में कासकर से पूछताछ के लिए उसकी हिरासत मांगी है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही है। पिछले दिनों ईडी ने इस मामले में छापेमारी भी की थी। इब्राहीम की दिवंगत बहन हसीना पारकर, कासकर और गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट से संबंधित परिसरों सहित कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। ईडी ने छापेमारी के बाद कुरैशी से पूछताछ भी की थी।

    ईडी का यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा हाल ही में अपनी स्वतंत्र खुफिया जानकारी के अलावा इब्राहीम और अन्य के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर आधारित है। एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत अपनी आपराधिक शिकायत दर्ज की थी।