Maharashtra Corona: Health Minister Rajesh Tope said - Restrictions can be extended even from May 1

    Loading

    जालना (महाराष्ट्र):  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने सोमवार को सुपरमार्केट और अन्य स्टोरों में शराब की बिक्री की अनुमति देने के राज्य सरकार के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है लेकिन यह कदम किसानों के हित में लिया गया है।  टोपे ने संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि भांग की तुलना शराब से नहीं की जा सकती।

    राज्य मंत्रिमंडल ने पिछले सप्ताह सुपरमार्केट और अन्य स्टोरों में शराब की बिक्री को मंजूरी दी थी। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रताप पाटिल चिखिलार ने कहा कि राज्य सरकार को किसानों को भांग की खेती की भी अनुमति देनी चाहिए।

    टोपे ने कहा, ‘‘यद्यपि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, लेकिन (राज्य सरकार का) फैसला किसानों के हित में है। किसी को भी शराब सेवन के लिए नहीं कहा जा रहा है । यह फैसला किसानों के आर्थिक हित के लिए अच्छा है।” उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग गांजे की बिक्री के लिए अनुमति दिए जाने के पक्ष में हैं, लेकिन शराब की तुलना भांग से नहीं की जा सकती।       

    इससे पहले टोपे के कैबिनेट सहयोगी और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने भी सरकार की शराब बिक्री नीति का समर्थन किया तथा कहा कि यह किसानों के हित में है। उनहोंने इस फैसले का विरोध करने के लिए भाजपा की आलोचना की। (एजेंसी)