mamta dhankar

    Loading

    कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार और राज्यपाल जयदीप धनखड़ में विवाद बेहद गहरा हो गया है। राज्यपाल लगातार कानून व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर राज्य सरकार की आलोचना करते रहते हैं। इसी बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है, जिसकी जानकारी खुद उन्होंने दी। इसी के साथ उन्होंने कहा कि, राज्य के अधिकारी उनके बंधुआ मजदूर नहीं हैं।

    ममता ने राज्यपाल पर हमला बोलते हुए कहा, “मुझे ट्विटर पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ब्लॉक करने के लिए मजबूर किया गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि हर दिन वह सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाकर और धमकाने वाले ट्वीट जारी कर रहे थे जैसे कि हम उनके बंधुआ मजदूर हैं।”

    हमारा फ़ोन किया जा रहा टैप 

    मुख्यमंत्री ने राज्यपाल जयदीप धनखड़ पर तृणमूल नेताओं का फ़ोन टैप कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “राज्यपाल के कहने पर मेरे साथ मेरे सभी मंत्रियों का फ़ोन टैप किया जारहा है।”

    राज्यपाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव होगा पास 

    जगदीप धनखड़ जब से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बने हैं तब से उनके और ममता बनर्जी के बीच कई दिनों से टकराव की स्थिति है। राज्य की सीएम और राज्यपाल के ऐसे बयान पहले भी सामने आते रहे हैं। इस बीच खबर है कि टीएमसी बंगाल विधानसभा के आगामी बजट सत्र में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव ला सकती है। एक फरवरी से शुरू होने जा रहे संसद के बजट सत्र में भी टीएमसी राज्यपाल को हटाने की मांग पर प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है।