Maharashtra Government
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की सत्ता पर काबिज होने के साथ ही शिवसेना (Shivsena) के बागी एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) अब ताबड़तोड़ एक्शन के मोड पर दिख रहे हैं। जी हाँ, सूत्रों के अनुसार उद्धव सरकार के आरे में मेट्रो कारशेड (Aarey Metro Car Shed) नहीं बनाने को लेकर किए गए फैसले को अब पूरी तरह से पलटने की तैयारी हो गई है। 

    CM बनते ही शिंदे के ताबड़तोड़ फैसले 

    इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है  कि उन्होंने बाकायदा महाराष्ट्र के एडवोकेट जनरल को यह आदेश दे दिए हैं कि मेट्रो कारशेड आरे में ही बनाया जाए।  इस बारे में अदालत के सामने शिंदे सरकार का पक्ष भी रखा जाए।  इसके साथ ही अधिकारियों को इस बात के आदेश भी दिए हैं कि जलयुक्त शिवार योजना को पुनः शुरू करने के लिए जल्दी ही एक नया प्रस्ताव लाया जाए।  

    इसके साथ ही इन दोनों फैसलों के अतिरिक्त महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र आगामी 2 और 3 जुलाई को बुलाया गया है।  जहाँ इस विशेष सत्र में पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का भी चुनाव होगा।  

    कीरीट सोमैया ने किया है ट्वीट

    इधर, नई सरकार के ताबड़तोड़ आ रहे फैसलों का BJP ने भी स्वागत किया है।  वहीं पार्टी के पूर्व सांसद कीरीट सोमैया ने ट्वीट कर कहा कि, “आरे में मेट्रोकार शेड को वापस लाने का शिंदे फडणवीस सरकार का फैसला मुंबई मेट्रो के काम को पटरी पर लाएगा। “

    एकनाथ शिंदे ने बीते गुरुवार को ली CM पद की शपथ

    बता दें कि बीते गुरूवार को ही शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। वहीं विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद भी BJP नेता और राज्य के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन हुए हैं। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे ने राज्य के लिए अब एक के बाद एक फैसले लेने शुरू कर दिए हैं।