एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने राज्य के उपमुख्यमंत्री

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे ने शपथ ले ली है। वहीं देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ की है। राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने दोनों नेताओं को पद और गोपनीयता की शपथ ली। इसी के साथ शिंदे महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री बने हैं। 

    प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई 

    शिंदे और फडणवीस के शपथ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों नेताओं को बधाई दी है। पीएम ने लिखा, “मैं श्री एकनाथ शिंदे जी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने परको बधाई देना चाहता हूं । एक जमीनी स्तर के नेता, वह अपने साथ समृद्ध राजनीतिक, विधायी और प्रशासनिक अनुभव लेकर आते हैं। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र को और ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में काम करेंगे।”

    उन्होंने कहा, “देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई। वह हर भाजपा कार्यकर्ता के लिए एक प्रेरणा हैं। उनका अनुभव और विशेषज्ञता सरकार के लिए एक संपत्ति होगी। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे।”

    गृहमंत्री अमित शाह ने दोनों नेताओ को बधाई देते हुए कहा कि, “श्री एकनाथ शिंदे जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व श्री देवेंद्र फडणवीस जी को उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि पीएम नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में ये नई सरकार महाराष्ट्र के विकास और जनता के हितों के लिए समर्पित भाव से कार्य करेगी।”

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “श्री देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की हार्दिक बधाई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके लोक-कल्याणकारी प्रयासों से राज्य सुशासन के सुपथ पर चलकर विकास के नए प्रतिमान स्थापित करेगा। आपके उज्ज्वल कार्यकाल हेतु मंगलकामनाएं!”

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कू करते हुए कहा, “श्री एकनाथ शिंदे जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए और श्री देवेंद्र फडणवीस जी को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई और दोनों के सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं। माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और आप दोनों के नेतृत्व में महाराष्ट्र प्रगति की नई ऊंचाइयों को स्थापित करे।”

    Koo App

    महाराष्ट्राच्या मुख्यमंत्री पदाची शपथ ग्रहण केल्याबद्दल श्री एकनाथ शिंदे जी यांचे तसेच उपमुख्यमंत्री पदाची शपथ ग्रहण केल्याबद्दल श्री @Dev_Fadnavis जी यांचे हार्दिक अभिनंदन व दोघांनाही यशस्वी कार्यकाळासाठी शुभेच्छा. आदरणीय पंतप्रधान श्री नरेंद्र मोदी जी यांच्या मार्गदर्शनाखाली व आपल्या दोघांच्या नेतृत्वाखाली महाराष्ट्र प्रगतीचे नवे उच्चांक प्रस्थापित करो, या सदिच्छा.

     

    Nitin Gadkari (@nitin.gadkari) 30 June 2022

    यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा, “भाजपा समर्थित महाराष्ट्र में नवगठित सरकार में मा. श्री एकनाथ शिंदे जी, आपको महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने पर हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल कार्यकाल की शुभकामनाएं। निश्चित ही आपके कुशल नेतृत्व में महाराष्ट्र विकास और समृद्धि के नए प्रतिमान स्थापित करेगा।”