Former Maharashtra Chief Secretary Sitaram Kunte reached ED office in Anil Deshmukh money laundering case, agency had summoned him for questioning
Photo:ANI

    मुंबई: 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोपों में घेरे महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ एक तरह भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच जारी है। तो दूसरी तरफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में ईडी (ED) द्वारा गिरफ्तार (Arrest) किए देशमुख के खिलाफ जारी जांच में अब महाराष्ट्र के आला अधिकारी तक भी पहुंच गई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे (Former Maharashtra Chief Secretary Sitaram Kunte) मंगलवार को मुंबई में ईडी ऑफिस पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि, अनिल देशमुख से जुड़े केस में उन्हें ईडी ने पिछले दिनों तलब किया था। 

    एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ईडी ऑफिस पहुंचे हैं। अनिल देशमुख से जुड़े केस में उन्हें ईडी ने उन्हें तलब किया है जिसके बाद वह आज ईडी कार्यालय पहुंचे। उन्हें अनिल देशमुख मनी लॉन्ड्रिंग मामले के साथ ही ट्रांसफर पोस्टिंग के आरोपों के सिलसिले में तलब किया गया है।

    देशमुख पर मुंबई (Mumbai) के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh) ने भ्रष्टाचार (Corruption) के गंभीर आरोप लगाए हैं। देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। देशमुख फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। 

    एंटीलिया के पास विस्फोटक सामग्री बरामदगी मामले के बाद मार्च में मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए गए सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने पुलिस अधिकारियों से शहर में बार और रेस्तरां से प्रति माह 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने के लिए कहा था। केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे हैं।