File Pic
File Pic

    अहेरी. मवेशियों को अवैध तरीके से ट्रकों में बंदी बनाकर तस्करी करनेवाले तीन ट्रकों को अहेरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी अमोल ठाकुर ने कार्रवाई करते हुए चौडमपल्ली गांव के पास पकड़ा है. इस मामले में 9 गोवंश तस्करों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान वाहन में बंदी बनाए गए 30 मवेशियों की जान बचाई गई. कार्रवाई में गोवंश और तीन वाहन समेत कुल 30 लाख रूपयों का माल जब्त किया गया. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, मवेशियों की अवैध तरीके से तस्करी होने की गोपनिय जानकारी अहेरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी अमोल ठाकुर को मिली. जिसके आधार पर एसडीपीओ ठाकुर ने आलापल्ली-आष्टी मार्ग के चौड़मपल्ली गांव के पास जाल बिछाया. इसी बीच एम. एच. 30 एसी-0104, एम. एच. 30 बीडी-1381 और एम. एच. 04 डीडब्ल्यु-5070 क्रमांक के ट्रक आते हुए दिखाई दिये.

    पुलिस ने तीनों वाहनों को रोककर जांच करने पर वाहनों में 30 मवेशी बंदी बनाए हुए दिखाई दिये. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 30 लाख रूपयों का माल जब्त किया. वहीं इस मामले में आष्टी पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया. यह कार्रवाई जिला पुलिस अधिक्षक अंकित गोयल, अपर पुलिस अधिक्षक मनिष कालवानिया, अपर पुलिस अधिक्षक समीर शेख, अपर पुलिस अधिक्षक सोमय मुंढे के मार्गदर्शन में अहेरी के एसडीपीओ ठाकुर व उनकी टिम ने की. 

    आरोपियों में इनका समावेश 

    गोवंश तस्करी में पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में अकोला जिला निवासी मुजुमूल्लीदीन श्राजुदिन, मोहम्मद नयीन अब्दुल रॉफ कुरेशी, नदीम खान इक्बाल खान, मोहम्मद सद्दाम मोहम्मद इस्माईल, आशिफ मोहम्मद गुलाम रसुल कुरेशी, इशाद अहमद अब्दुल रफिक कुरेशी, और चंद्रपुर जिला निवासी शेख सलीम शेख रहमान, सेठ अजहर अख्तर शेख और गड़चिरोली निवासी नवशाद अब्बास कुरेशी का समावेश ै है. सभी आरोपियों के खिलाफ आष्टी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. 

    एसडीओ की कार्रवाईयां शुरू 

    हाल ही में अहेरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी के रूप में अमोल ठाकुर ने पदभार संभाला है. दाखिल होते ही वरिष्ठों के मार्गदर्शन में अवैध व्यवसाय के खिलाफ उन्होंने कार्रवाईयां करनी शुरू कर दी है. इस बीच तेलंगाना से बीटी बीज, अवैध रेत तस्करी मामले में ट्रैक्टर की जब्ती के साथ ही अब गोवंश की तस्करी करनेवाले गिरोह को गिरफ्तार किया है. जिससे इस क्षेत्र के अवैध व्यवसाय करनेवालों में खलबली मच गयी है. 

    लॉकडाउन में गोवंश तस्कर सक्रिय 

    कोरोना संक्रमण के चलते पिछले कुछ माह से देश में लॉकडाउन की स्थिति निर्माण हो गयी है.इस दौरान कोरोना का संक्रमण कम होते ही सरकार ने शिथिलता प्रदान करते हुए आंतरजिला यातायात भी शुरू करने को अनुमति दी है. जिलाबंदी हटने के बाद गोवंश तस्कर सक्रिय हो गये है. हाल ही में चामोर्शी तहसील के आष्टी और अहेरी परिसर में गोवंश तस्करी मामले में कार्रवाईयां की गई है.