नई रेलवे लाइन को मिली मंजूरी, सांसद नेते के पहल से रेलवे की समस्या होगी हल

    Loading

    गड़चिरोली. सांसद अशोक नेते ने हाल ही में केंद्रीय रेल्वे, यातायात मंत्री अश्विनी वैष्णव की भेट लेकर गडचिरोली-चिमूर लोकसभा क्षेत्र में नई रेलवे लाईन मंजूर करने की मांग ज्ञापन से की. इस केंद्रीय रेलवे मंत्री को प्रतिसाद देकरर गडचिरोली-आष्टी-आलापल्ली-सिरोंचा-मंचेरियाल-आदिलाबाद इस नई रेलवे मार्ग के सर्वेक्षण हेतु मंजूरी दी है. सांसद नेते के इस निरंतर पहल से अनेक रेलवे की समस्या हल होने की तस्वीर है. 

    अविकसित, नक्सलग्रस्त, आदिवासीबहूल गडचिरोली-चिमूर क्षेत्र में सासंद अशोक नेते के पहल से अनेक समस्या हल हुई है. इस अंतर्गत गडचिरोली-आष्टी-आलापल्ली-सिरोंचा-मंचेरियाल-आदिलाबाद और नागभीड-कंपा-टेम्पा चिमूर-वरोरा इस नई रेलवे मार्ग के सर्वेक्षण के लिए मंजूरी दी गई है. किंतू अब तक इसके लिए निधी नहीं दिया गया. जिससे उक्त नए रूप से मंजूर हुए रेलवे मार्ग का सर्वेक्षण करे.

    नागपूर उमरेड-नागभीड इस ब्रॉडगेज के निर्माण कार्य में कानपा-चिमूर-वरोरा इस ब्रॉडगेज के निर्माण का समावेश कर निधी का वितरण करे. प्रगतीपथ की रेलवे नागपूर-उमरेड-नागभीड ब्रॉडगेज के काम के साथ ही कानपा-चिमूर-वरोरा इस नए ब्रॉडगेज का समावेश कर निधी का वितरण करे इसके लिए सांसद नेते ने केंद्रीय रेलवे, यातायात मंत्री अश्विनी वैष्णव की प्रत्यक्ष भेट लेकर चर्चा की. उनके मांग को प्रतिसाद देकर रेलवे मंत्री ने नई रेलवे लाईन को मंजूरी प्रदान की है.