coronavirus
File Photo

    Loading

    • -उड़ेरा आश्रमशाला का मामला 

    गड़चिरोली. वर्तमान स्थिति में जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. जिसके कारण आए दिन जिले में कोरोना बाधित मिल रहे है. इसी बीच एक आश्रमशाला में शिक्षारत दो छात्राओं की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आश्रमशाला में शिक्षारत सभी छात्रों ने आश्रमशाला ही छोड़ देने का मामला सामने आया है. यह मामला एटापल्ली तहसील के उडेरा गांव स्थित अनुदानित आश्रमशाला का है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, भामरागड़ प्रकल्प कार्यालय अंतर्गत आनेवाले उड़ेरा गांव के अनुदानित आश्रमशाला में वर्तमान स्थिति मेंं कक्षा 10 वीं और 12 वीं के छात्रावास में रहकर शिक्षा ले रहे है. इसी बीच 26 जनवरी को इस आश्रमशाला में शिक्षारत दो छात्राओं की तबीयत बिघडने के कारण उन्हें उपचार के लिये आश्रमशाला की महिला  अधिक्षक एटापल्ली के ग्रामीण अस्पताल में ले गयी. वहां पर दोनों छात्राएं कोरोना बाधित पाए जाने के कारण उन्हें गड़चिरोली लाया गया.

    यहां पर दुसरे दिन औषधोपचार कर उन्हें होम क्वॉरंटाईन रखने के लिये उनके  गांव भिजवाया गया. आश्रमशाला की दोनों छात्राओं की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव आने की जानकारी मिलते ही आश्रमशाला में शिक्षारत अन्य छात्र कोरोना जांच न करते हुए आश्रमशाला छोड़ अपने-अपने गांव चले जाने की जानकारी मिली है. जिसके कारण उड़ेरा की आश्रमशाला खाली हो गयी. 

    एक-एक कर छात्रों ने छोड़ा स्कूल

    आश्रमशाला की दो छात्राएं कोरोना बाधित पाए जाने की जानकारी मिलते ही आश्रमशाला में शिक्षारत अन्य छात्रों  में भय का वातावरण निर्माण हो गया. वहीं छात्रों ने कोरोना जांच करने के बजाय एक-एक स्कूल छोडऩे लगे. वहीं कुछ छात्रों के अभिभावक स्कूल में पहुंचकर अपने बच्चों को घर ले जाने की जानकारी मिली है. 

    फिलहाल हमे कोई जानकारी नहीं: गुप्ता 

    भामरागड़ प्रकल्प कार्यालय के प्रकल्प अधिकारी शुभम गुप्ता से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि, इस संदर्भ में अब तक उनके पास कोई जानकारी नहीं आयी है. लेकिन अधिनिस्त अधिकारी को सूचित कर जानकारी ली जाएगी. ऐसी बात उन्होंने कही है.