अन्न, औषध प्रशासन विभाग के रिक्त पद तत्काल भरे, पूर्व विधायक गेडाम की मांग

    Loading

    आरमोरी. अन्न व औषधी प्रशासन विभाग के सहाय्यक आयुक्त व अन्य रिक्त पद तत्काल भरने की मांग पूर्व विधायक आनंदराव गेडाम ने जिलाधिकारी के मार्फत अन्न व औषधी प्रशासन मंत्री आनंदराव शिंगणे को भेजे पत्र द्वारा की है. 

    गडचिरोली यह आदिवासी जिले के रूप में पहचाना जाता है. जिले में सुगंधित तमाकू व अन्न पदार्थो के मिलावट में काफी वृद्धि हुई है. वहीं इस विभाग में सहाय्यक आयुक्त पद रिक्त है. अन्य पद भी रिक्त है.

    जिले के सहाय्यक आयुक्त के रूप में प्रभारी पद सौंपे गए अधिकारी को दुसरे जिले के सहाय्यक अधिकारी पद का भी प्रभार दिया गया है. एक ही अधिकारी को दोनों जिलों का प्रभारी पद दिए जाने से गड़चिरोली जिले में बढ़े अवैध व्यवसाय को रोक लगाने हेतु स्थायी सहाय्यक आयुक्त अधिकारी की आवश्यकता है. कोरोना के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के चलते आम लोगों का व्यवसाय ठप्प हुआ है. आम लोग जैसे तैसे जीवनयापन कर रहे है.

    ऐसे में मिलावटी अन्न पदार्थ मिल रहे है, तो आम लोगों के स्वास्थ्य के प्रति कौन जिम्मेदार रहेगा? एक ही अधिकारी को 2 जिले का प्रभार सौंपने से उनके कार्यप्रणाली में अधिक तणांव निर्माण हुआ है. वहीं इस विभाग में अनेक पद रिक्त है. अबतक रिक्त पद भरे नहीं गए है. संबंधित अधिकारी के काम का तणाव कम कर गड़चिरोली जिले के लिए कायम स्वरूपी अन्न व औषधी प्रशासन विभाग के लिए तत्काल सहाय्यक अधिकारी देने की मांग पूर्व विधायक आनंदराव गेडाम ने की है.