शहर में दुर्घटनाओं का सिलसिला जारी, फिर भी सड़कों पर वाहनों का ड़ेरा

    Loading

    • नगर परिषद प्रशासन की अनदेखी 

    गड़चिरोली. गड़चिरोली शहर में पिछले कुछ माह से दुर्घटनाएं होने का सिलसिला जारी है. वहीं नगर परिषद द्वारा अतिक्रमणधारकों को अतिक्रमण हटाने संदर्भ में भी नोटिस भिजवाया गया है. लेकिन अब तक किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं होने के कारण  पुन: जैसे थे स्थिति निर्माण हो गयी है. वर्तमान स्थिति में मुख्य चौक के सड़कों पर चहुओर चौपहिया और दोपहिया वाहन सड़कों पर खड़े दिखाई दे रहे है. जिसके कारण फिर एक भी शहर में बड़ा हादसा होने की संभावना जताई जा रही है. लेकिन इस मामले की नगर परिषद और यातायात विभाग गंभीरता से ध्यान नहीं देने से शहर के नागरिकों में तीव्र नाराजगी व्यक्त की जा रही है.

    सड़कों पर खड़ी वाहन दे रही दुर्घटना का न्यौता

    गड़चिरोली शहर के इंदिरा गांधी चौक से चार ही मार्ग पर वर्तमान स्थिति में व्यवसायिकों ने अतिक्रमण कर छोटा मोटा व्यवसाय शुरू कर दिया है. विभिन्न दुकानों में सामग्री खरीदने के लिये आए ग्राहक अपने वाहन सड़कों पर खड़े कर देते है. जिससे अन्य वाहनों को आवागमन करने के लिये जगह की शेष नहीं होती. ऐसे में दुकानों में सामग्री खरीदने जानेवाले वाहनधारक काफी देर तक नहीं आने के कारण सड़कों पर खड़ी वाहनों के चलते दुर्घटना होने की संभावना जताई जा रही है. 

    यातायात विभाग का ध्यान देने की आवश्यकता

    स्थानीय इंदिरा गांधी चौक में यातायात बाधित न हो, इसलिये एक अथवा दो यातायात कर्मी कार्यरत रहते है. लेकिन यह कर्मी यातायात नियमों का पालन न करनेवाले वाहनधारकों पर कार्रवाई करते है. मात्र सड़कों खड़ी वाहनों के चलते होनेवाली यातायात की समस्या की ओर उनका ध्यान नहीं जा पा रहा है. जिससे कारण मुख्य चौक में यातायात बाधित होने का सिलसिला शुरू हो गया है. जिससे यातायात कर्मचारी इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर सड़कों पर वाहन खडी रखनेवाले लोगों पर कार्रवाई करें, ऐसी मांग शहर के नागरिकों द्वारा की जा रही है.