गुस्साए नागरिकों ने किया वनाधिकारी का घेराव, नरभक्षी बाघ को तत्काल पकडऩे की मांग

    Loading

    देसाईगंज. देसाईगंज तहसील में पिछले दो माह से नरभक्षी बाघ ने दहशत मचा रखी है. बाघ ने अब तक दो लोगों की जान ली है. जिसके कारण नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. इसी बीच कांग्रेस के पदाधिकारियोंं ने 7 मई को वडसा वनविभाग के उपवनसंरक्षक धर्मिवीर सालविठ्ठल को ज्ञापन सौंपकर तत्काल नरभक्षी बाघ को न पकडऩे पर घेराव आंदोलन करने की चेतावनी दी थी.

    लेकिन अब तक नरभक्षी बाघ नहीं पकड़ा गया. इसी बीच सोमवार को बाघ बाधित क्षेत्र के गुस्साएं नागरिकों ने तहसील कांग्रेस के नेतृत्व में वडसा वनविभाग के सहायक उपवनसंरक्षक मनोज चव्हाण का घेराव किया. वहीं जल्द से जल्द नरभक्षी बाघ को पकड़कर तहसील के नागरिकों को राहत दिलाने की मांग की गई.

    इस समय कांगेस कमिटी के जिलाध्यक्ष नंदु नरोटे, तहसील अध्यक्ष परसराम टिकले, युकां के शहर अध्यक्ष पिंकु बावणे के नेतृत्व में अल्पसंख्याक विभाग के जिलाध्यक्ष लतीफ रिजवी, ओबीसी सेल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र बुल्ले, महिला तहसील अध्यक्ष आरती लहरी, नरेंद्र गजपुरे, दिलीप घोडाम, नितिन राऊत, भुमित मोगरे, कैलास बन्सोड़, शुभम शिलार समेत बड़ी संख्या में काग्रेंस पदाधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे.

    नरभक्षी बाघ ने ली 2 लोगों की जान

    पिछले कुछ दिनों से देसाईगंज तहसील के विभिन्न गांव परिसर में नरभक्षी बाघ नजर आ रहा है. ऐसे में 14 अपै्रल को महुआ फुल संकलन करने गये कुरूड गांव निवासी मधुकर मेश्राम नामक व्यक्ति पर हमला कर उसकी जान ली. वहीं 3 मई को अपनी सहेली के साथ जंगल के राते जा रहे चोप/कोरेगांव निवासी अजित नाकाड़े नामक युवक पर हमला किया. जिसमेंं युवक की मृत्यु हो गयी. इसके साथ ही तहसील के देसाईगंज-एकलपुर मार्ग पर आए दिन नरभक्षी बाघ का दर्शन हो रहा है. जिससे क्षेत्र के लोग पुरी तरह भयभित हो गये है.

    बाघ पर नजर रखने 40 ट्रैप कैमेरे 

    नरभक्षी बाघ को खोजन के लिये 40 टै्रप कैमेरे लगाए गए है. नागझिरा व ताड़ोबा से शार्पशुटर की टिम भी वडसा वनविभाग में दाखिल हुई. 40 ट्रैप कैमेरों के माध्यम से नरभक्षी बाघ की हलचलों पर नजर रखी जा रही है. वहीं संबंधित टिमे नरभक्षी बाघ की खोजबिन में जुटी है. संबंधित टिमों को नरभक्षी बाघ को पकडऩे के लिये 31 मई तक का अल्टिमेटम दिया गया है. जिससे निश्चित समयावधि में बाघ को पकडऩे के लिये हरसंभव प्रयास जारी होने की बात कही जा रही है.

    8 दिनों में पकड़ा जाएगा नरभक्षी बाघ

    कांग्रेस के पदाधिकारी व ग्रामीणों द्वारा नरभक्षी बाघ को पकडऩे की मांग को लेकर सोमवार को वड़सा वनविभाग के सहायक उपवनसंरक्षक मनोज चव्हाण का घेराव किया गया. आंदोलनकर्ताओं से चर्चा करते हुए चव्हाण ने कहां कि, बाघ को पकडऩे के लिये वनविभाग द्वारा हरसंभव प्रयास जारी है. आगामी 8 दिनों में नरभक्षी बाघ को पकड़ा जाएगा. ऐसी बात उन्होंने कही. लेकिन दुसरी ओर बाघ के दहशत के चलते किसान वर्ग अपने खेतों में जाने से कतरा रहे है.