Crops destroyed by dust, give compensation; Damaged farmers appealed to the MLA

    Loading

    अहेरी. सुरजागड़ प्रकल्प से ट्रकों की सहायता से लोहखनीज की ढूलाई की जा रही है. जिसके कारण आलापल्ली-आष्टी मार्ग पर बसे अनेक गांवों के फसल सड़क की उड़ते धुल के कारण बर्बाद हो गयी है. जिससे कारण संबंधित नुकसानग्रस्त किसानों को तत्काल मुआजवा दे, ऐसी गुहार नुकसानग्रस्त किसानोंं ने अहेरी विस क्षेत्र के विधायक धर्मरावबाबा आत्राम की भेट लेकर ज्ञापन के जरिये लगाई है.

    नुकसानग्रस्त किसानों ने कहां कि, सुरजागड़ पकल्प से ट्रकों की सहायता लोहखनीज की ढूलाई शुरू होने के कारण आलापल्ली-आष्टी मार्ग की हालत पुरी तरह खस्ता हो गयी है. विशेषत: खस्ता सड़के उड़ते धुल के कारण मार्ग पर बसे बोरी, राजपुर पैच, रामपुर चेक, शिवणीपाठ, रायपुर, ओड़ीगुडम आदि गांवों के किसानों के फसलों का नुकसान हुआ है.

    इस संदर्भ में जिलाधिश को 10 नवंबर को ज्ञापन सौंपे जाने के बाद 11 व 12 नवंबर को राजस्व व कृषि विभाग के कर्मियों ने कपास फसल का पंचनामा व सर्वेक्षण 100 मिटर तक किया. वहीं किसानों के आवश्यक दस्तावेज बोरी के पटवारी कार्यालय में जमा किये गये है. लेकिन धुल के कारण करीब एक मीटर तक क्षेत्र का नुकसान हुआ है. जिससे सर्वेक्षण का क्षेत्र बढ़ाकर तत्काल नुकसानग्रस्त किसानोंं का मुआवजा बैंक खाते में जमा करने की मांग किसानों ने की है. 

    मुआवजा दिलाने प्रयासरत: विधायक आत्राम

    विधायक धर्मरावबाबा आत्राम ने कहां कि, किसानों की समस्या हल करने के लिये निरंतर प्रयास किया जा रहा है. अब तक किसानों की अनेक समस्याएं हल की गई है. बोरी परिसर के किसानों के फसलों का धुल के चलते नुकसान हुआ है. इस मामले मेंं संबंधित विभाग का ध्यानाकर्षण कराने के साथ ही नॅशनल हाईवे सटे खेतों का पंचनामा कर उचित मुआवजा दिलाने के लिये प्रयास किया जाएगा. ऐसी बात उन्होंने कही.