नतीजे तत्काल घोषित करें, अन्यथा आंदोलन; अभाविप ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

Loading

गड़चिरोली. गोंडवाना विश्वविद्यालय अंतर्गत विभिन्न पाठ्यक्रम हेतु लिए गए परीक्षा के नतिजे विश्वविद्यालय प्रशासन तत्काल घोषित कर विद्यार्थियों को राहत दे, अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी अभाविप के पदाधिकारियों ने कुलपित डा. बोकारे को सौंपे ज्ञापन से दी है. इस ज्ञापन में अन्य मांगो का भी समावेश है. 

अभाविप के प्रदेश मंत्री शक्ती केराम ने कुलपति को सौंपे ज्ञापन में कहां है कि, विश्वविद्यालय परीक्षा शुल्क किमान 5 वर्ष कायम रखे, इसमें हर शैक्षणिक क्षेत्र में वृद्धि न करे, गोंडवाना विवि गड़चिरोली संलग्नित अनेक महाविद्यालय में प्राचार्य पद रिक्त है, अनेक महाविद्यालय कार्यकारी प्राचार्य के भरोसे चलते है. जिससे हर महाविद्यालय में कायमस्वरूपी पूर्णकालिन प्राचार्य की नियुक्ती करने संदर्भ में विश्वविद्यालय प्रशासन कदम उठाएं, विवि अंतर्गत अनेक व्यावसायिक अभ्यासक्रम के महाविद्यालय में एक भी पूर्णकालिन प्राध्यापक नहीं होने के बावजूद ऐसे महाविद्यालय को विवि की ओर से प्रवेश की मान्यता दी जाती है.

जिससे विद्यार्थियों को मिलनेवाले अनुभव ज्ञान गुणवत्तापूर्ण नहीं रहते ह. जिससे पूर्णकालिन प्राध्यापक नहीं होनेवाले ऐसे व्यावसाईक पाठ्यक्रम के महाविद्यालय को संलग्निकरण न दे तथा ऐसे महाविद्यालय पर कार्रवाई करे, विद्यार्थी परीक्षा दी गई उत्तरपत्रिका उनके लॉगिन आईडी पर दिखाएं, जिससे विद्यार्थियों को अंकतालिका रिचेकिंग के लिए वित्तीय फटका नहीं लगेगा, जिस विषय में विद्यार्थी फेल हुआ है, उसी विषय के परीक्षा शुल्क विद्यार्थियों से ले, पूर्ण विषय के शुल्क लेकर विद्यार्थियों को वित्तीय त्रासदी न दे, विवि का परिपत्रक व नोटिफिकेशन विद्यार्थियों के वाट्सएप नंबर पर भेजे, परीक्षा होने के बाद काफी समय बितने के बावजूद नतिजे घोषित नहीं किए गए है. वहीं रिचेकिंग के भी काफी नतिजे विवि द्वारा घोषित नहीं किए गए है.

ऐसे में महाविद्यालय द्वारा छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने के लिए बताया जा रहा है. जिससे विद्यार्थी त्रस्त हुआ है. विश्वविद्यालय तत्काल बाकी परीक्षाओं के नतिजे घोषित करे, अन्यथा अभाविप की ओर से तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन से दी गई है. इस समय प्रतिनिधि मंड़ल में सिनेट सदस्य यश बांगडे, प्रांत सोशल मीडिया सहसंयोजक जयेश ठाकरे, नगर सहमंत्री हिरालाल नुरूती, भाग संयोजक तुषार चुधरी, राहूल श्यामकुवर आदि समेत अभाविप के कार्यकर्ते उपस्थित थे.