APMC Elections

Loading

गडचिरोली. जिले की गडचिरोली, चामोर्शी, आरमोरी और अहेरी इन चार कृषि उत्पन्न बाजार समितियों के चुनाव के लिये शुक्रवार को मतदान की प्रक्रिया ली गई थी. जिसके बाद  133 उम्मीदवारों का भाग्य बंद हो गया था. इसी बीच शनिवार को सुबह से ही मतगणना की प्रक्रिया की गई. नतिजे घोषित होने के बाद किसी गुट में खुशी की लहर उमड पडी तो, किसी गुट में मायुसी छायी दिखाई दी. शनिवार को घोषित हुए नतिजों में कृषि उपज बाजार समिती के चुनाव में पोरेडीवार, गण्यारपवार और कंकडालवार गुट का डंका बजा है.

गडचिरोली और आरमोरी में पोरेडीवार का गुट विजयी रहा. वहीं चामोर्शी में काफी कठिनाईयों के बावजूद भी किसान नेता अतुल गण्यारपवार ने अपनी सत्ता फिर से हासिल की है. अहेरी में आदिवासी विद्यार्थी संघ के नेता और पूर्व जिप अध्यक्ष अजय कंकडालवार ने बाजी मारी है. विशेषत: अजय कंकडालवार स्वयं चुनाव में खडे होकर विजयी हुए है. 

चामोर्शी कृउबास में अतुल गन्यारपवार का दबदबा कायम

चामोर्शी कृषि उपज मंडी समिति चुनाव में अतुल गण्यारपवार के किसान साथी पैनल ने कुल 12 सीटें जीतकर एक बार फिर अपना दबदबा कायम रखा है. चामोर्शी कृषि उपज मंडी समिति में अतुल गन्यारपवार गुट के कुल 12 प्रत्याशी जीते जबकि शेतकरी जनशक्ति पैनल के 6 प्रत्याशी जीते. सेवा सहकारी समूह से अतुल गन्यारपवार समूह के 10 व्यवसायी, जबकि हमाल गुट से 1, ग्राम पंचायत गुट से 1, कुल 12 प्रत्याशी चुने गए हैं.

अतुल गण्यारपवार के पैनल के खिलाफ बीजेपी, कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी समर्थित शेतकरी जनशक्ति पैनल ने अपने उम्मीदवार उतारे थे. इस में शिवसेना के जिलाध्यक्ष राकेश बेलसरे, पूर्व अध्यक्ष रमेश बरसागड़े, अतुल कन्नके, ग्राम पंचायत समूह के 6, सेवा सहकारिता के 2 और 3 व्यापारिक गुटों में से 1 प्रत्याशी जीते. विशेषत: यहां पर ग्रापं गुट पर भाजपा-शिवसेना वर्चस्व दिखाई दिया. भाजपा- शिवसेना के साथ गठबंधन के 3  उम्मीदवार निर्वाचित हुए. बीजेपी के प्रा रमेश बरसागड़े, सुनील कन्नके और शिवसेना के राकेश बेलसरे जीते हैं. विजयी उम्मीदवारों का अभिनंदन किया है. 

आरमोरी, गडचिरोली में पोरेड्डीवार गुट का दबदबा 

गढ़चिरोली जिले में  कृषि उपज बाजार समिति के चुनावों में पोरेड्डीवार गुट ने अपना दबदबा बनाए रखा है. पोरड्डीवार गुट महाविकास अघाड़ी पर भारी पडा. गडचिरोली शस्त्रागार कृषि उपज मंडी समिति के चुनाव में सहकार महर्षि अरविंद सावकर पोरेड्डीवार के मार्गदर्शन व सहकार महर्षि प्रकाश सावकर पोरेड्डीवार के नेतृत्व में सभी प्रत्याशी भारी बहुमत से निर्वाचित हुए हैं. गडचिरोली और अरमोरी में कृषि उपज मंडी समिति के चुनाव में एक बार फिर जीत की परंपरा जारी रही. सहयोगी नेता सहकारिता चुनाव में प्रकाश सावकर पोरेड्डीवार एक बार फिर किंग मेकर बने. जीत से आरमोरी और गडचिरोली के पोरेड्डीवार गुट में खुशी का माहौल दिखाई दे रहा है.

अहेरी में कंकड़लवार गुट की 11 सीटों पर जीत  

अहेरी कृषि उपज मंडी समिति के आम चुनाव में 18 सीटों के लिए चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई. आदिवासी विद्यार्थी संघ और अजय कंकडलवार गुट ने 18 में से 11 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है. इस चुनाव में यूनिवर्सल इलेक्टोरल कोऑपरेटिव सोसाइटी जनरल ग्रुप से रवीन्द्रराव अत्राम, सैनु आत्राम, अनिल करमारकर, अजय कंकड़लवार, बोदी  बोगामी,  महिला आरक्षित गट से मलूताई ईस्टम, निर्मला येलामुले विजयी हुए है.  खासकर राष्ट्रीय पार्टी के तीन विधायक और अहेरी विधानसभा के वरिष्ठ नेताओं ने एक साथ आकर आविसं और अजय कंकडालवार के खिलाफ गठबंधन खडा किया था. लेकिन आविस नेता व पूर्व जिप अध्यक्ष  अजय कंकड़लवार के गुट ने बाजी मारी है. अहेरी कृषी उपज मंडी चुनाव मे आदिवासी छात्र संघ ने अपना प्रभाव दिखाया. 

मतगणना के बाद अहेरी कस्बे में विजय रैली निकाल कर विजय जुलूस निकाला गया. इस जुलूस में आविसं नेता नंदू मट्टामी, पूर्व पसं उपसभापित सोनालीताई कंकड़लवार, नगराध्यक्ष रोजा कोरेत, उपाध्यक्ष शैलेश्वर पटवर्धन, पूर्व पंस सभापति भास्कर तलांडे, सुरेखा आलम,  गीताताई चालुरकर,अजय नैतम, सुनीता कुसनके, प्रज्वल नागुलवार, अशोक येलमुले, सरपंच दिलीप मडावी, गुलाब सोयम, प्रमोद आञाम, गलबले, राजू दुर्गे समेत आविस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

आज सिरोंचा में होगा चुनाव 

शनिवार को जिले की अहेरी, चामोर्शी, गडचिरोली और आरमोरी कृषि उपज बाजार समिती का चुनाव संपन्न हुआ है. जिसमें अहेरी में अजय कंकडालवार गुट, चामोर्शी में अतुल गण्यारपवार गुट और गडचिरोली व आरमोरी में पोरेडीवार गुट ने जीन हासिल की है. वहीं अब रविवार को जिले के आखरी छोर पर बसी सिरोंचा की कृषि उपज बाजार समिती के चुनाव के लिये चुनाव की प्रक्रिया होगी. वहीं इसी दिन नतिजे भी घोषित किये जाएंगे.